Breaking News

Sarbat Sehat Bima Yojana: सरकार उठाएगी आपके इलाज का खर्चा, इस योजना का उठाए लाभ

Punjab News : पंजाब में सरबत सेहत बीमा योजना 2023 के तहत पंजाब सरकार ने नई हॉस्पिटलों की सूची की घोषणा की है। यह योजना पंजाब के गरीब और निम्न-आय वाले परिवारों के लिए आरामदायक मेडिकल सुविधा प्रदान करने का उद्देश्य रखती है।

सरबत सेहत बीमा योजना के तहत पंजाब के निवासियों को अच्छी और सस्ती मेडिकल सुविधाएं प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। इस योजना में पंजाब में स्थापित किए गए अस्पतालों की सूची अद्यतन की जा रही है।

सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत, पंजाब के नागरिक अब राज्य के निर्धारित अस्पतालों में नि:शुल्क उपचार प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें पहले योजना में ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा।

हॉस्पिटलों की नई सूची में नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित अस्पतालों को शामिल किया गया है। इससे प्राथमिकता प्राप्त करने वाले लोगों को अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में उपचार मिलेगा। यह सूची पंजाब सरकार द्वारा समय-समय पर अपडेट की जाएगी।

पंजाब सरबत सेहत बीमा योजना के तहत आरक्षित अस्पतालों में निम्नलिखित सुविधाएं उपलब्ध होंगी:

  1. अस्पतालीय और चिकित्सा योजनाएं
  2. नर्सिंग सुविधाएं
  3. आधुनिक उपकरणों का उपयोग
  4. ऑपरेशनल सुविधाएं
  5. जनरल औषधालय
  6. आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं

सरबत सेहत बीमा योजना के तहत पंजाब के नागरिकों को निःशुल्क रुप से योजना में पंजीकरण कराने की सलाह दी जाती है ताकि उन्हें बीमा के लाभ का उपयोग करने में कोई समस्या न हो। इससे पंजाब की जनता को उच्च गुणवत्ता वाली मेडिकल सुविधाएं प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।

About deep

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *