Breaking News

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी दी है। योजना के तहत, गुरूवार को मुख्यमंत्री ने रीवा से तीसरी किस्त जारी करने की घोषणा की है। इसके अलावा, बहनों के बैंक खातों में 1000 रुपये की जमा बड़ी तत्कालिक योजनाओं में जाने के बाद की जाएगी।

लाडली बहन योजना, जो मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही है, बेटियों की शिक्षा और उनकी आर्थिक सहायता के लिए बनाई गई है। इसके तहत, बेटियों के जन्म के बाद उनके खाते में प्रत्येक वर्ष 2000, 3000 और 4000 रुपये की तीन किस्तें जमा की जाती हैं।

मुख्यमंत्री ने इस योजना के तहत की गई तीसरी किस्त की घोषणा करते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य है कि सभी बेटियाँ अच्छी शिक्षा प्राप्त करें और आत्मनिर्भर बनें। लाडली बहन योजना हमारे समाज के उत्तराधिकारिणी नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।”

नई रजिस्ट्रेशन पर अपडेट
नये रजिस्ट्रेशन पर अपडेट के मुताबिक, योजना में शामिल होने वाली बेटियों के खाते में जमा की जाने वाली राशि का निर्धारण किया जाएगा। स्थानीय प्रशासनिक निकायों द्वारा इसकी प्रक्रिया की जा रही है और बेटियों के परिवारों को अधिसूचना की जाएगी।

लादली बहन योजना ने मध्य प्रदेश में बेटियों की शिक्षा को प्रोत्साहित किया है और उनकी समृद्धि के लिए सहायता प्रदान की है। इसके माध्यम से सरकार ने बेटियों के भविष्य को सुरक्षित और स्वर्णिम बनाने का प्रयास किया है।

About deep

Check Also

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *