Breaking News

घायल को अस्पताल पहुंचाने पर पंजाब सरकार देगी 2000, मददगार साबित हो रही है ये योजना

पंजाब सरकार फरिश्ता स्कीम के माध्यम से सड़क हादसों में होने वाली मौतों को कम करने के लिए कदम उठा रही है। इस योजना के तहत, घायल को 2000 रुपये की सम्मान राशि मिलेगी और उसे निःशुल्क इलाज प्रदान किया जाएगा।

यह एक महत्वपूर्ण पहल है जो हादसे में घायल लोगों को सहायता पहुंचाने का प्रयास करेगी। स्कीम के अंतर्गत, किसी भी तरह की पूछताछ नहीं की जाएगी और घायल के उपचार का खर्च सरकार वहन करेगी।

इसके अलावा, पंजाब सरकार ने 142 नए आम आदमी क्लीनिक खोलने की घोषणा की है। यह क्लीनिक प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करेगी और लोगों को बिना किसी शुल्क के प्राथमिक जांच और लैब टेस्ट की सुविधा प्रदान करेगी।

इसके साथ ही, दवाएं भी मुफ्त मिलेंगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बताया है कि पंजाब सरकार ने अस्पतालों में कर्मचारियों की भर्ती के लिए कठिनाइयों को दूर करने के लिए कार्य किया है और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए आईएमए का सहयोग भी लिया जा रहा है। साथ ही, स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए रेशनलाइजेशन और गैप एनालाइज की जा रही है।

इसके अलावा, स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ाने के लिए सीएम की योगशाला की शुरुआत की है और गांवों में स्कूलों की मरम्मत के साथ-साथ स्वास्थ्य उपकेंद्र को आम आदमी क्लीनिक बनाने की प्रस्तावित की है। यह अवसर लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर उपयोग की सुविधा प्रदान करेगा।

पंजाब सरकार द्वारा ये उपाय और नयी योजनाएं स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए एक सकारात्मक कदम हैं और लोगों को अधिक सुविधाएं प्रदान करने में मदद करेंगे।

About deep

Check Also

पंजाब सरकार लोगो के लिए लाई है धांसू ऐप , घर बैठे हो जायेंगे आपके काम , सीएम ने दी जानकारी

अच्छी खबर! मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने “सरकार आभा द्वार” कार्यक्रम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *