Breaking News

पंजाब में लागू होगी नई खेल नीति , मेडल जीतने पर मिलेगी सरकारी नौकरी, नही देना होगा एग्जाम

पंजाब में नई खेल नीति के तहत कई महत्वपूर्ण पहलू हैं। इस नीति के माध्यम से, खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने पर सरकार द्वारा सीधी नौकरी प्रदान की जाएगी, जिसमें कोई भी टेस्ट या परीक्षा की जरूरत नहीं होगी।

इससे खिलाड़ियों को मानसिक और आर्थिक सहायता मिलेगी और वे अपनी प्रदर्शन क्षमता को बेहतर ढंग से विकसित कर सकेंगे।

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बताया कि नई खेल नीति को तैयार करने के लिए विशेषज्ञों की सलाह ली गई है और इसके अलावा आम जनता से भी सुझाव मांगे गए हैं।

उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार पंजाब को खेलों में नंबर वन राज्य बनाने की प्रतिबद्धता को पूरा करेगी और खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयार करने का प्रयास किया जाएगा।

खेल मंत्री मीत हेयर ने पहलवानों के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में खिलाड़ी पहलवानों के साथ व्यवहार करने पर उन्हें चिंता है और वह इसे गलत समझते हैं।

उन्होंने बीजेपी के व्यवहार को निंदा करते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए और उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसे लोगों की लोकसभा मेंबरशिप रद्द की जानी चाहिए।

इसके साथ ही, पंजाब में 34 नई कमर्शियल साइट्स की शुरुआत की जाएगी, जहां कैपिंग लगेगी। सरकार ने रेत के रेट को भी 5.50 रुपए प्रति इकाई तय किया है।

इसके अलावा, फर्जी ट्रेवल एजेंट्स और स्टूडेंट्स के साथ धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी और उनके दफ्तरों की जांच की जाएगी।

About deep

Check Also

पंजाब सरकार लोगो के लिए लाई है धांसू ऐप , घर बैठे हो जायेंगे आपके काम , सीएम ने दी जानकारी

अच्छी खबर! मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने “सरकार आभा द्वार” कार्यक्रम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *