Breaking News

“योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व में वाराणसी और गोरखपुर में नए कमिश्नरी कार्यालयों के डिजायन की घोषणा”

उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को वाराणसी और गोरखपुर में नए कमिश्नरी कार्यालयों के डिजायन को व्यवहारिक बनाने की घोषणा की। साथ ही, इन भवनों में स्थानीय संस्कृति की झलक दिखाने का भी आदेश दिया। इस विकासी योजना के लिए सीएम योगी ने एक उच्चस्तरीय बैठक को अध्यक्षता किया, जिसमें वाराणसी और गोरखपुर में नए कमिश्नरी और कलेक्ट्रेट भवन की निर्माण योजना की समीक्षा की गई।

सीएम ने कहा, “वाराणसी और गोरखपुर में कमिश्नरी कार्यालय ऐसा हो जिसे आदर्श के रूप में प्रस्तुत किया जा सके। उनके भवन शानदार हो और डिजायन से स्थानीय संस्कृति की झलक मिले।”

इस प्रस्तावित योजना के अनुसार, एक स्थान पर सभी कार्यालयों को लाने का भी आदेश दिया गया है ताकि विभागों की निगरानी करने में आसानी हो और जनता को भटकना नहीं पड़े। इससे जनता को सरकारी सेवाओं तक पहुंचने में भी सुविधा मिलेगी। योजना में कमिश्नरी कार्यालय के लिए जिम, कैफेटेरिया, पार्किंग, और अन्य आवश्यक सुविधाएं भी शामिल होंगी।

गोरखपुर और वाराणसी विकास प्राधिकरणों को यह निर्देश दिया गया है कि दोनों एकीकृत कार्यालयों में सभागार, बैंक, जिम, कैफेटेरिया, और पार्किंग की व्यवस्था हो, जो विभागों को सुविधा प्रदान करेगी और जनता के लिए अधिक आकर्षक बनाएगी। इसके साथ ही विकास प्राधिकरणों को निर्देश दिया गया है कि वाणिज्यिक और सरकारी कार्यालयों को अलग-अलग रखा जाए।

इस विकासी परियोजना के डिजायन और निर्माण के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने IIT बीएचयू से भी सहायता लेने का आदेश दिया है। वाराणसी में भवन निर्माण की सुविधा और व्यवस्था के लिए समुचित विकल्पों का उपयोग करने के लिए इस योजना में एक्सपर्टीज लेने की योजना है। योजना में अधिवक्ताओं के लिए समुचित बैठक व्यवस्था, गाड़ियों की पार्किंग और आगमन और निकास की व्यवस्था के लिए भी उचित व्यवस्था होने का प्राबल ध्यान दिया गया है।

यह योजना वाराणसी और गोरखपुर के विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू की गई है और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इन शहरों के समृद्धि और सामर्थ्य को बढ़ाने में महत्वपूर्ण कदम है।

About deep

Check Also

उत्तर प्रदेश एक इस कारीगर ने बनाया राम मंदिर के लिए ताला, जो होगा विशेष उपहार , वजन सुन उड़ जायेगे होश

उत्साह और भक्ति से जुड़े अलीगढ़ के एक बुजुर्ग कारीगर ने अयोध्या में बन रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *