Breaking News

छत्तीसगढ़ में यूजर फ्रेंडली बनेगी मितान योजना, एप, पोर्टल और कॉल सेंटर से ऑनलाइन बुक कर सकेंगे अपॉइंटमेंट

छत्तीसगढ़ सरकार ने मितान योजना को यूजर फ्रेंडली बनाने का फैसला किया है। अब छत्तीसगढ़ के निवासियों को मितान सेवा के लिए एप, पोर्टल और कॉल सेंटर की सुविधा मिलेगी, जिससे वे आसानी से अपॉइंटमेंट बुक कर सकेंगे।

यह पहल के तहत सभी छत्तीसगढ़ निवासियों को सामान्य चिकित्सा सेवाएं, लैब टेस्ट, आदि के लिए मितान सेवा का लाभ मिलेगा। अब लोग अपने घर से एप, पोर्टल या कॉल सेंटर के माध्यम से मितान सेवाओं के लिए आसानी से अपॉइंटमेंट बुक कर सकेंगे।

मितान योजना को यूजर फ्रेंडली बनाने का उद्देश्य लोगों को सरकारी सेवाओं का लाभ सहजता से प्राप्त करने में मदद करना है। इससे न सिर्फ निवासियों को सुविधा मिलेगी, बल्कि सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी कार्य प्रबंधन के लिए सुगमता बढ़ेगी।

छत्तीसगढ़ सरकार ने यह नया इकाईयों द्वारा एप, पोर्टल और कॉल सेंटर का विकास करने के लिए निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा सम्बंधित विभागों को ट्रेनिंग दी जा रही है ताकि वे योजना के अंतर्गत सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार हो सकें।

सरकार ने उन्हीं को भी ध्यान में रखा है जो डिजिटल तकनीक का उपयोग नहीं कर सकते हैं। उनके लिए कॉल सेंटर की सुविधा उपलब्ध होगी जहां वे फोन करके अपॉइंटमेंट बुक कर सकेंगे।

यह पहल छत्तीसगढ़ सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान का हिस्सा है, जिसके माध्यम से लोगों को डिजिटल सेवाएं प्रदान करके उनका जीवन सुगम बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

About deep

Check Also

छत्तीसगढ़ में 1.70 लाख महिलाओं को मिल राह है स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ , दाई-दीदी मोबाइल योजना है कारगर

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी मोबाइल क्लीनिक योजना द्वारा हुई जगह विशेष रूप से छत्तीसगढ़ सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *