Breaking News

“मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना: जिले के 70 स्कूलों का जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण, बच्चों को मिल रही खुशहाली और प्रेरणा”

यह योजना छत्तीसगढ़ सरकार की एक पहल है जो शिक्षा क्षेत्र में सुधार को ध्यान में रखते हुए विभिन्न स्कूलों के नवीनीकरण का कार्य कर रही है। इस योजना के तहत, 70 स्कूलों को मॉडर्न और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुविधाओं से लैस बनाने का प्रयास किया गया है।

नवीनीकरण कार्यों में स्कूलों के भवनों की सुविधाओं का सुधार, बालशिक्षा सुविधाओं की विस्तार, कक्षा के सामग्री और पुस्तकों की नवीनीकरण, शिक्षकों की प्रशिक्षण और सामरिक सुविधाओं का विकास शामिल है। इससे स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता और प्रभाव सुनिश्चित किया जा रहा है और छात्रों को एक उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिल रहा है।

मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना द्वारा स्कूलों के नवीनीकरण का कार्य एक महत्वपूर्ण कदम है जो छत्तीसगढ़ राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार को प्रोत्साहित कर रहा है।

बैकुंठपुर विकास खंड के शिक्षा अधिकारी, अनिल जयसवाल, ने बताया है कि शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला भवनों का नवीकरण किया गया है। स्कूल भवनों में पुट्टी की दीवारों पर बहुरंगी कलात्मक चित्रकला बनाई गई है, जो बच्चों को प्रेरणा प्रदान करती है। अब वे चित्रकला के माध्यम से भी सीखने का अवसर प्राप्त कर रहे हैं।

जीर्णोद्धार के कारण, नए भवनों के बाने हो जाने से बच्चों को पढ़ाई में रुचि और आनंद मिल रहा है। उन्हें खुशी महसूस हो रही है।

About deep

Check Also

छत्तीसगढ़ में इस योजना के जरिए महिलाओं के लिए खोले जायेंगे व्यापार के द्वार, जानिए सरकार कैसे करेगी मदद

महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया की अध्यक्षता में आज अटल नगर, नवा रायपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *