Breaking News

गरीबों को RO, निकाय स्कूलों में डे बोर्डिंग, घर का बकाया टैक्स माफ… दिल्ली MCD चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़िए

नई दिल्ली: कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD Elections) चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र में गरीबों के लिए RO वाटर प्यूरीफायर लगाने, निकाय के स्कूलों में डे बोर्डिंग की व्यवस्था करने और बकाया गृहकर को माफ करने का वादा किया गया है। पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि एमसीडी की ओर से आपूर्ति किया जा रहा पानी नियमित इस्तेमाल के लिए ‘अनपयुक्त’ है और दूषित है।

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘एमसीडी द्वारा आपूर्ति किया जा रहा पानी दैनिक कार्यों के लिए भी उपयुक्त नहीं है, पीने की तो बात ही छोड़ दीजिए। यह बहुत ही दूषित है। दिल्ली कांग्रेस साफ पानी वाली दिल्ली, शीला दीक्षित वाली दिल्ली का वादा करती है।’ कांग्रेस ने प्रदूषण और कचरा मुक्त दिल्ली का भी वादा किया है और कहा कि लैंडफिल को साफ किया जाएगा और सभी के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

घोषणापत्र में पार्टी की तरफ से किए गए अन्य वादों पर बोलते हुए श्रीनेत ने कहा, ‘ एमसीडी के स्कूलों में डे बोर्डिंग की शुरुआत की जाएगी। इससे न केवल गरीब सशक्त होंगे बल्कि बाल मजदूरी भी खत्म होगी।’ उल्लेखनीय है कि डे बोर्डिंग स्कूलों में बच्चे सुबह जाते हैं और शाम को लौटते हैं और पूरे दिन खाने-पीने, रहने और पढ़ाई की व्यवस्था स्कूलों में ही होती है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली वालों को गृहकर के नाम पर लूटा जा रहा है। श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस ने स्थानीय सत्ता में आने पर पूर्व के सभी बकायों को माफ करेगी।

पार्टी नेता ने कहा कि कांग्रेस मौजूदा करों की दर को आधा करेगी। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में टूटे सीवेज लाइन की मरम्मत करने, नालों की सफाई करने का भी वादा किया है ताकि शहर में जल जमाव नहीं हो और डेंगू जैसी बीमारियां न फैले। कांग्रेस ने नगर निकाय में ‘रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन’ (आरडब्ल्यूए) को संलग्न करने और युवाओं को रोजगार देने का भी वादा किया है। गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के कुल 250 वार्डों में चार दिसंबर को मतदान होगा और सात दिसंबर को मतों की गिनती होगी।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *