Breaking News

युगांडाः पुलिसकर्मी ने की भारतीय कारोबारी की गोली मारकर हत्या, दर्ज किया गया मामला

हाइलाइट्स

युगांडा के किसोरो कस्बे में एक पुलिस कांस्टेबल ने 24 वर्षीय भारतीय कारोबारी की हत्या कर दी.
पुलिस कांस्टेबल इलियोडा गुमिजामू (21) पर हत्या का आरोप दर्ज किया गया है.
विदेश मंत्रालय ने केन्या में उच्चायुक्त से बातचीत की.

जोहानिसबर्ग. युगांडा के किसोरो कस्बे में एक पुलिस कांस्टेबल ने 24 वर्षीय भारतीय कारोबारी की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान कुंतज पटेल के रूप में की गयी है. डेली मॉनिटर अखबार की खबर के अनुसार, फील्ड फोर्स यूनिट (एफएफयू) के पुलिस कांस्टेबल इलियोडा गुमिजामू (21) पर हत्या का आरोप दर्ज किया गया है. 27 अक्टूबर को जब वह अपराध स्थल से भागने की कोशिश रहा था तभी उसे पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया.

समाचार पत्र ने क्षेत्रीय पुलिस प्रवक्ता एली मैट के हवाले से कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी अन्य व्यक्तियों के साथ भारतीय व्यापारी की दुकान में गया और उसे सीने में गोली मार दी. पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसे पूछताछ के लिए किसोरो थाने में रोक लिया गया. मैट ने कहा, ‘पीड़ित को गंभीर हालत में किसोरो जिले के मुतालेरे में सेंट फ्रांसिस अस्पताल में भर्ती कराया गया.’ पुलिस के अनुसार कुछ घंटे बाद पटेल की मृत्यु हो गयी.

विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली में कहा कि केन्या में भारतीय उच्चायुक्त नामग्या खंपा ने केन्या के राष्ट्रपति विलियम समोई रुतो से मुलाकात की और उनसे मामले की जांच में तेजी लाने का अनुरोध किया. किसोरो निवासी जिला आयुक्त शफीक सेकंदी ने डेली मॉनिटर को बताया कि गुमीजामू चार साल से पुलिस बल में था.

खेड़ा जिले के थसरा के मूल निवासी पटेल चार साल पहले अपनी पत्नी के साथ अपने चचेरे भाई की हार्डवेयर की दुकान में काम करने के लिए युगांडा चले गए थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गुमीजामु ने पुलिस को बताया कि उसने “गलत पहचान” के एक मामले में पटेल की हत्या कर दी.

Tags: Firing, Uganda

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *