Breaking News

दुकानदार ने नकली अंडे की डिश को ‘असली’ समझकर बेचा, अब ग्राहक से मांगी माफी

Fake Egg: इन दिनों बाज़ार में आपको प्लास्टिक की हर चीज मिल जाएगी. वो भी ऐसी, जो दिखने में बिल्कुल असली जैसी होती हैं. जब तक आप उसे छू कर नहीं देखेंगे तब तक आपको एहसास ही नहीं होगा कि वो नकली है. ऐसी चीजों को बनाने में जापान और चीन काफी माहिर हैं. जापान के प्लास्टिक फूड सैंपल का तो मिलियन डॉलर का कारोबार है. यहां आपको प्लास्टिक से बने खाने के एक से बढ़कर एक सैंपल दिख जाएंगे. लेकिन इसी चक्कर में यहां का एक दुकानदार धोखा खा गया. उसने एक ग्राहक को अनजाने में प्लास्टिक के बने ‘एग टार्ट’ बेच दिए. बता दें कि टार्ट एक डिश है जो बाहर से पेस्ट्री की तरह दिखती है, लेकिन इसमें अलग-अलग चीजें डाली जाती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेस्ट्री के दुकानदार ने नकली अंडे वाले टार्ट बेच डाले. दरअसल दुकान में बैठा स्टाफ नकली और असली में फर्क नहीं कर पाया और उसने अनजाने में ग्राहकों को पांच टार्ट बेच दिए. ये घटना ओसाका स्थित एंड्रयूज की है. बाद में दुकानदार ने इस गलती के लिए ग्राहक से माफी मांगी.

कंपनी के एक प्रतिनिधि ने बुधवार को समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, “हमें बहुत खेद है कि हमने गलती से सैंपल बेच दिए.’ एक क्लर्क को बिक्री के तुरंत बाद गलती का एहसास हुआ और ग्राहकों से संपर्क किया गया. दुकानदार ने कहा कि अब भविष्य में ऐसी गलती से बचने के लिए स्टिकर का इस्तेमाल किया जाएगा. दरअसल दुकानों में सैंपल के तौर पर प्लास्टिक से बनी चीजें रखी जाती हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : October 31, 2022, 15:00 IST

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *