Breaking News

उत्तराखंड में 10 लाख युवाओं को रोजगार का वादा, केंद्रीय मंत्री ने बांटे रोजगार नियुक्ति पत्र

उत्तराखंड राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने सातवें चरण के रोजगार मेले का आयोजन देहरादून में किया है। इस मेले में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने 86 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली संबोधित होकर युवाओं को संबोधित किया और उन्हें प्रेरित किया।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने भी वर्चुअली संबोधित होकर युवाओं को संबोधित किया और उन्हें प्रेरित किया। देश और देवभूमि के प्रति ईमानदार रहने की प्रेरणा देकर उन्होंने युवाओं से जिम्मेदार रहने की अपील की। इस मेले में नौकरी पाने वाले युवाओं के उत्साह और समर्थन से भरी गई थी।

उत्तराखंड राज्य के विकास के लिए एक बड़ा कदम माना जा रहा है। इस मेले में लगभग 86 युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं। यह मेला केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट द्वारा उद्घाटित किया गया था। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली संबोधित होकर युवाओं को संबोधित किया और उन्हें प्रेरित किया।

मेले में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जीवन की मुश्किलों को पार करने के लिए सकारात्मक सोच और प्रतिबद्धता की जरूरत बताई। उन्होंने युवाओं को देश और देवभूमि के प्रति ईमानदार रहने की प्रेरणा भी दी। उन्होंने युवाओं से उनके कार्य के प्रति ईमानदार और जिम्मेदार रहने की अपील की और बताया कि यदि वे अपने काम में प्रतिबद्ध रहेंगे तो वे देश को और ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भी युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले वर्ष 15 अगस्त को कहा था कि हम 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। और आज उन्होंने बताया कि यह वादा पूरा होने की दिशा में जारी है और दिसंबर अथवा अगले वर्ष जनवरी तक इसे पूरा किया जाएगा।

युवा रोजगार मेले को सफलता बनाने में शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल जैसे विभागीय मंत्रियों का योगदान भी महत्वपूर्ण रहा। इस मेले में नौकरी पाने वाले युवाओं के उत्साह और समर्थन से भरी गई थी।

इस मौके पर युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने से उन्हें नए सपनों की ओर बढ़ने का मौका मिला है। युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने से उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और वे अपने परिवार के

लिए एक सकारात्मक योगदान कर सकेंगे। इससे उत्तराखंड राज्य के विकास का काम भी तेजी से बढ़ेगा। इसीलिए सरकार के इस पहल का स्वागत है और हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में और भी अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

About deep

Check Also

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना 2023: राज्य के मेधावी छात्रों को दिया जा रहा उपहार

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *