Breaking News

योजनाओं को लेकर CM की घोषणा,ग्राम रोजगार सहायकों के मानदेय में वृद्धि के आदेश जारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से ग्राम रोजगार सहायकों के मानदेय में वृद्धि के आदेश जारी कर दिए हैं। राज्य मंत्रि-परिषद द्वारा 12 जुलाई, 2023 को इस संबंध में निर्णय लिया गया था, और उसी दिन से ग्राम रोजगार सहायकों का मानदेय 9 हजार रुपये के स्थान पर 18 हजार रुपये किया गया है। यह नया मानदेय तत्काल प्रभावशील होगा।

राज्य सरकार द्वारा ग्राम रोजगार सहायकों के मानदेय में वृद्धि के निर्णय के अनुक्रम में आज पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने आदेश जारी किए। राज्य मंत्रिपरिषद ने 12 जुलाई, 2023 को इस संबंध में निर्णय लिया था। उसी दिनांक से ग्राम रोजगार सहायकों का मानदेय 9 हजार रुपये के स्थान पर 18 हजार रुपये किया गया है। इस नए आदेश के तत्काल प्रभावशील होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के महत्व को समझते हुए युवाओं को विकास के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए उन्हें आत्म-निर्भर बनाने की दृष्टि से योजना को आरंभ किया था। योजना के अंतर्गत व्यवसायियों ने अपनी इकाइयों में युवाओं को जोड़कर काम सिखाने के लिए भी सक्रिय योगदान दिया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रालय में लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधियों से चर्चा की थी।

साथ ही, इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना को भारतीय राजनीति में एक सामाजिक क्रांति के रूप में स्वीकारा है। यह योजना बहनों की जिंदगी को सुखमय बनाने के साथ-साथ मध्य प्रदेश को विभिन्न क्षेत्रों में आगे ले जाने में भी महत्वपूर्ण योगदान करेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विकास पर्व के तहत सीहोर जिले की भेरूंदा तहसील के गोपालपुर में आयोजित जनसभा में भी लाड़ली बहना योजना के महत्व पर बातचीत की।

About deep

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *