Breaking News

चंडीगढ़ में कांग्रेस का प्रदर्शन: डड्डूमाजरा डंपिंग ग्राउंड मुद्दे पर BJP-AAP को घेरा; कहा लोगों गुमराह कर रहे नेता

चंडीगढ़9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आज डंपिंग ग्राउंड के पास डड्डूमाजरा कॉलोनी में एक विशाल विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष HS लक्की के नेतृत्व में डंपिंग ग्राउंड के पास पार्क के सामने एकत्र हुए और भाजपा शासित नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने हाथों में तख्तियां पकड़ थालियां बजाईं।

साथ ही डंपिंग ग्राउंड से आने वाली बदबू के कारण डड्‌डूमाजरा के लोगों की दुर्दशा को लेकर नारेबाजी की।

भाजपा और आप कर रही शहर की जनता को गुमराह
वहीं, कांग्रेस नेताओं ने कहा भाजपा और आप भाई भाई हैं। मिलकर शहर के लोगों को बस गुमराह कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए HS लक्की ने कहा कि बीजेपी और आप डंपिंग ग्राउंड मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रहे हैं। डंपिंग ग्राउंड के आसपास रहने वाले लोग नर्क की जिंदगी जी रहे हैं।

डड्‌डूमाजरा के लोगों को न्याय दिलाने की मांग करते कांग्रेसी।

डड्‌डूमाजरा के लोगों को न्याय दिलाने की मांग करते कांग्रेसी।

अपनी घटिया राजनीति के चक्कर में दोनों पार्टियां डड्‌डूमाजरा व उसके आसपास के इलाके के लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं, जिसमें उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं झेलनी पड़ रही हैं। डंपिंग ग्राउंड के कारण लोगों को हुए नुकसान के स्तर का पता लगाने के लिए डड्डूमाजरा के आसपास के क्षेत्रों का कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं किया गया है।

पीड़ितों को नहीं दिया गया कोई भी मुआवजा
लक्की ने कहा कि डंपिंग ग्राउंड के कारण चिकित्सकीय रूप से पीड़ित किसी भी व्यक्ति को आज तक कोई मुआवजा नहीं दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी डड्डूमाजरा और आसपास के निवासियों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है। इस मुद्दे को सार्वजनिक मंचों पर उठाती रहेगी। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शहर के कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं के अलावा डड्डूमाजरा व आसपास के लोगों ने भाग लिया।

आसपास की मिट्टी नहीं है लोगों के लिए ठीक
इस बीच प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शर्मा ने 2017 की पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि डंप के आसपास की मिट्टी में तांबे और जस्ता की काफी उच्च मात्रा है। जो स्थानीय निवासियों के लीवर, किडनी और आंत के लिए नुकसानदायक है। उन्होंने कहा कि डड्डूमाजरा के स्थानीय लोग पहले से ही एलर्जी और सांस की बीमारियों से जूझ रहे हैं।

कचरे के ढेर में हर साल लगने वाली आग विषाक्त पदार्थों को छोड़ती है, जो चंडीगढ़ के दूसरे छोर तक पहुंचती है, जिससे सारे चंडीगढ़ में भूजल और मिट्टी के दूषित होने का खतरा है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *