Breaking News

Haryana: सोनीपत एसपी से बोले गृह मंत्री- फौजी को बार्डर से आना पड़ता है, उनका काम प्राथमिकता पर हो

Home Minister said to Sonepat SP- Soldiers have to come from the border, their work should be on priority

अनिल विज।
– फोटो : ANI

विस्तार

अंबाला में तापमान 41 डिग्री पार होने के बावजूद भी गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर फरियादियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को भी प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हजारों फरियादी गृह मंत्री आवास पर पहुंचे।

भीषण गर्मी के बावजूद फरियादियों को संभालने के लिए पुलिस को बैरीगेट्स एवं अतिरिक्त पुलिस बल लगाना पड़ा। विज ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सोनीपत से आए सैन्य कर्मी ने अपनी शिकायत देते हुए गृह मंत्री को बताया कि उसकी बहन के साथ दुराचार किया गया व बाद में उसकी हत्या कर दी गई।

उसका आरोप था कि मामला दर्ज होने के बावजूद पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। गृह मंत्री ने एसपी सोनीपत को मामले में कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि फौजी को बाॅर्डर से आना पड़ता है, उनका काम प्राथमिकता पर होना चाहिए। इसी तरह सोनीपत से ही आई एक महिला पत्रकार ने कुछ लोगों पर उससे मारपीट एवं छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए। इस मामले में एसपी सोनीपत को केस की पुन: जांच के निर्देश गृह मंत्री ने दिए।

कबूतरबाजी के मामले, एसआईटी करेगी जांच

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष प्रदेश के कई जिलों से कबूतरबाजी के मामले सामने आए, जिन पर कार्रवाई के लिए मंत्री विज ने इन मामलों की जांच के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर 22 लाख की धोखाधड़ी करने, कुरुक्षेत्र से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को ब्रिटेन भेजने के नाम पर 10 लाख ठगी करने, कैथल से आए व्यक्ति ने उसे कनाडा भेजने के नाम पर तीन लाख की ठगी करने के आरोप लगाए। जिन पर मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं अन्य जिलों के मामलों में भी गृहमंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *