Breaking News

NCP नेता अजित पवार ने पूछा, संजय राउत के घर बार-बार छापेमारी क्यों करना चाहती है ईडी

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने रविवार को आश्चर्य जताते हुए पूछा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शिवसेना सांसद संजय राउत के घर बार-बार छापेमारी क्यों करना चाहता है. कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि मुंबई में राउत के आवास पर ईडी की छापेमारी लोकतंत्र की एक ‘दयनीय छवि’ को दर्शाता है और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सभी विपक्षी दलों को ‘चुप’ करना चाहती है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वे मुद्दे को संसद में उठाएंगी. महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने वाले पवार ने संवाददाताओं से कहा, ‘कई लोगों को आयकर, ईडी और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से नोटिस मिला है. केवल राउत ही बता पाएंगे कि जांच एजेंसी (ईडी) उनके घर बार-बार छापेमारी क्यों करना चाहती है.’ सुले ने विश्वास जताया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा और राउत जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे.

ईडी के अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों के साथ रविवार सुबह सात बजे राउत के भांडुप उपनगर स्थित आवास ‘मैत्री’ पहुंचे और छापेमारी शुरू की. शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पार्टी के नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर सकता है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि राउत के खिलाफ जारी एजेंसी की कार्रवाई पार्टी को खत्म करने के ‘षड्यंत्र’ का हिस्सा है. इस बीच, राज्यसभा सदस्य राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

यदि राउत बेकसूर हैं, तो उन्हें डरना नहीं चाहिए : एकनाथ शिंदे

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यदि शिवसेना नेता संजय राउत बेकसूर हैं, तो अपने खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई से उन्हें डरना नहीं चाहिए. शिंदे ने औरंगाबाद में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘राउत ने घोषणा की है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. यदि ऐसा है तो जांच से डर क्यों रहे हैं? इसे होने दीजिए. यदि बेकसूर हैं तो किस बात का डर है?’

Tags: Ajit Pawar, NCP, Sanjay raut

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *