Breaking News

खन्ना में टैटू आर्टिस्ट ने कोर्ट को किया गुमराह: फर्जी आधार कार्ड देकर नाबालिग प्रेमिका से रचाई शादी; सर्टिफिकेट लेकर थाने पहुंचा तो हुआ खुलासा

खन्ना2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपी अभिषेक कुमार। - Dainik Bhaskar

पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपी अभिषेक कुमार।

पंजाब के खन्ना स्थित माछीवाड़ा साहिब में एक टैटू आर्टिस्ट ने पहले अपनी नाबालिग प्रेमिका को शादी का झांसा देकर घर से भगाया। बाद में पुलिस से बचने के लिए उसका फर्जी आधार कार्ड बनाकर कोर्ट मैरिज कर ली। प्रेमी खुद ही अपनी लव मैरिज का सर्टिफिकेट लेकर थाने पहुंच गया। पुलिस ने जब सर्टिफिकेट की जांच की तो आधार कार्ड फर्जी पाया।

जिसके बाद पुलिस ने टैटू आर्टिस्ट और उसकी नाबालिग प्रेमिका के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग होने के कारण लड़की को लुधियाना के बाल सुधार गृह में भेजा गया। जबकि, टैटू आर्टिस्ट अभिषेक कुमार उर्फ अभि निवासी जी-2 स्टेट टक्कर कॉलोनी माछीवाड़ा साहिब को लुधियाना जेल भेजा गया है।

नाबालिग ने 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी
इस मामले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी सतपाल ने बताया कि 27 अप्रैल 2023 को एक नाबालिग लड़की संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। जिसके पिता ने पुलिस के पास बयान दर्ज कराए थे कि उसकी बेटी को अभिषेक कुमार शादी करने का झांसा देकर भगा ले गया है। लड़की की उम्र साढ़े 17 साल है, जिसने हाल ही में 12वीं की परीक्षा दी है।

परिजनों ने दिया नाबालिग होने का आधार कार्ड
इसके बाद पुलिस ने अभिषेक कुमार अभि के खिलाफ नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जाने के आरोप में केस दर्ज किया था। इसी दौरान जब पुलिस मामले की जांच कर रही थी तो अभिषेक कुमार ने थाने में आकर दावा किया कि उसकी कोर्ट मैरिज हो चुकी है। जिसके सबूत के तौर पर मैरिज सर्टिफिकेट दिखाया। पुलिस ने जब गहराई से जांच की तो लड़की के 2 आधार कार्ड हाथ लगे।

एक आधार कार्ड परिवार वालों ने पुलिस के सामने पेश किया, जिसमें लड़की की उम्र साढ़े 17 साल है। अभिषेक द्वारा पेश किए आधार कार्ड में लड़की की उम्र करीब 22 साल बताई गई।

आधार कार्ड बनाने वाले को भी तलाश रही पुलिस
जांच में पता चला कि अभिषेक कुमार ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे फर्जी आधार कार्ड बना लिया। जिसके माध्यम से अदालत को भी गुमराह किया गया और कोर्ट मैरिज कर ली। इस मामले में लड़की ने भी उसका साथ दिया। जिसके चलते अभिषेक कुमार और लड़की के खिलाफ IPC की धारा 420, 467, 468, 471, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया। आधार कार्ड बनाने वाले की भी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *