Breaking News

मंडी गोबिंदगढ़ में मकान में आग लगी: तंग गली होने से फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच सकी, 500 मीटर पाइपें लगाकर बुझाई, सामान जलकर राख

खन्ना40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब में एशिया की सबसे बड़ी लोहा नगरी मंडी गोबिंदगढ़ के शास्त्री नगर इलाके में तंग रिहायशी इलाके तके एक मकान में भीषण आग लग गई। यह इलाका इतना तंग है कि यहां दमकल गाड़ियां तो दूर फायर ब्रिगेड की जीप तक नहीं आ सकती थी। हालातों को भांपते हुए दमकल विभाग ने तुरंत करीब 500 मीटर पाइप लगाकर आग को कंट्रोल किया, जिससे बड़ा हादसा टला। जरा-सी देरी आसपास के घरों को नुकसान पहुंचा सकती थी। आग गैस सिलेंडरों तक पहुंच गई थी, लेकिन समय रहते दमकल कर्मियों ने सिलेंडरों को बाहर निकाल आग से बचाया।

आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी।

आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी।

जहां तक गाड़ियां जा सकीं, वहीं रोककर आगे पाइप लगाई
मौके पर मौजूद दमकल विभाग के एडिशनल जिला फायर अफसर प्रदीप कुमार और फायर अफसर जगजीत सिंह ने बताया कि उन्हें शास्त्री नगर में घर के अंदर आग लगने की सूचना मिली। क्योंकि यह इलाका तंग है तो पहले दमकल विभाग के 2 कर्मी मोटर साइकिल पर आग बुझाने वाले छोटे सिलेंडर लेकर गए, लेकिन देखा गया कि आग भीषण है तो तुरंत दमकल गाड़ियां ले जानी की कोशिश की गई। यह गाड़ियां घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकीं। जहां तक गाड़ियां जा सकती थी, वहां इन्हें रोका गया। वहां से घटनास्थल तक करीब 500 मीटर पाइपें लगानी पड़ीं।

मकान में लगी आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी।

मकान में लगी आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी।

शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी
फायर अफसर जगजीत सिंह के अनुसार, करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका। यह पूरा इलाका रिहायशी है। बिल्कुल साथ-साथ मकान लगते हैं। आग से बड़ा हादसा हो सकता था, जिसे टाला गया। वहीं दूसरी तरफ आग मकान की पहली मंजिल पर लगी। इस मंजिल पर किराएदार रहते हैं। मकान मालिक विनोद कुमार भी ग्राउंड फ्लोर को ताले लगाकर कहीं गए हुए थे। उन्हें तुरंत बुलाकर उनका सामान आग की चपेट में आने से बचाया गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। इससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *