Breaking News

अमृत मान पिता के फर्जी सर्टिफिकेट पर ट्रोल: ‘नेचर मुड तो कलेसी, मुंडा जट्ट ते भापा एससी, कल नूं शहर बठिंडे पेशी…..नी बंबीहा बोले ‘

जालंधर25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अमृत मान की अपने पिता सरबजीत सिंह के साथ फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

अमृत मान की अपने पिता सरबजीत सिंह के साथ फाइल फोटो

प्रसिद्ध पंजाबी गायक अमृत मान अपने पिता सरबजीत के कारण सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे हैं। अमृत मान को लोग उन्हीं के गानों को तोड़ मरोड़ कर पेश कर ट्रोल रहे हैं। ट्रोलिंग का यह खेल अमृत मान के पिता सरबजीत के फर्जी SC सर्टिफिकेट पर शिक्षा विभाग में 34 साल नौकरी करने का भंडाफोड़ होने के बाद से चल रहा है।

यह गाना अपने शोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था।

यह गाना अपने शोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था।

दरअसल, जैसे ही फर्जी SC सर्टिफिकेट को लेकर SC कमिशन ने अमृत मान के पिता सरबजीत के मामले में शिक्षा विभाग सचिव और सामाजिक न्याय अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग के सचिव को नोटिस जारी होने के बाद ले ट्रोल हो रहे हैं। SC कमिशन के नोटिस जारी करने के बाद अमृत मान ने सोशल मीडिया अकाउंट पर शीशा गीत का लिंक शेयर किया।

शीशा गीत का लिंक शेयर करते ही साथ में लिखा ऑन रिपिट। इसे शेयर करने के साथ ही अमृत मान ट्रोल होने शुरू हो गए हैं। सिर्फ इसी गीत पर ट्रोल नहीं रहे हैं बल्कि अन्य गीतों पर भी लोग अलग-अलग कमेंट करके अमृत मान पर उनके पिता के फर्जी SC सर्टिफिकेट को लेकर तंज कस रहे हैं।

अमृत मान पर उन्हीं गानों की तर्ज पर तंज

जट्टों और हथियारों पर ही गीत गाने वाले अमृत मान को प्रशंसक उनके गानों के सुर और ताल में ही तंज के रूप में ट्रोल कर रहे हैं। अमृत मान के गीत बंबीहा बोले की तर्ज पर एक प्रशंसक ने लिखा है “नेचर मुड तो रेहा कलेसी…..मुंडा जट्ट ते भापा एससी…..कल नूं शहर बठिंडे पेशी…..नी बंबीहा बोले “।

सेवानिवृत्त अधिकारी अवतार सिंह सहोता ने की थी शिकायत

फरीदकोट जिले के कोटकपुरा क्षेत्र के खारा गांव निवासी सरबजीत सिंह ने वर्ष 1989 में एक फर्जी SC सर्टिफिकेट पेश किया था। जिसे राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी थी। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब पंजाब के सेवानिवृत्त अधिकारी अवतार सिंह सहोता ने पंजाब के मुख्यमंत्री को शिकायत देकर आरोप लगाया कि सरबजीत सिंह ने फर्जी एससी सर्टिफिकेट देकर 34 साल से अधिक समय तक शिक्षा विभाग में सेवा की है।

सेवानिवृत अधिकारी सहोता की फाइल फोटो और शिकायत के साथ भेजी लिस्ट जिसमें सरबजीत ने एससी कोटे से नौकरी ली थी।

सेवानिवृत अधिकारी सहोता की फाइल फोटो और शिकायत के साथ भेजी लिस्ट जिसमें सरबजीत ने एससी कोटे से नौकरी ली थी।

इसके बाद यह मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगा। फर्जी SC सर्टिफिकेट पर नौकरियों की मुद्दा जब गर्म होने लगा तो इस पर SC कमिशन ने भी संज्ञान ले लिया। SC कमिशन के चेयरमैन विजय सांपला जो कि पंजाब से ही हैं ने मामले को लेकर पंजाब शिक्षा विभाग के सचिव और सामाजिक न्याय अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग के सचिव को नोटिस जारी कर सारे मामले की जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट देने के आदेश दे दिए।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *