Breaking News

पंजाब गवर्नर से किसान यूनियन की मीटिंग: फिरोजपुर में हुई मुलाकात; कॉलेज-यूनिवर्सिटी एडमिशन, सरकारी नौकरियों में 25% आरक्षण की मांग

फाजिल्का/फिरोजपुर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब बॉर्डर एरिया किसान यूनियन टीम ने शुक्रवार को पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित के साथ मीटिंग की। यह मुलाकात शहीद भगत सिंह कॉलेज फिरोजपुर में हुई। इस मीटिंग में गवर्नर के साथ पंजाब के उच्चाधिकारियों की टीम भी मौजूद रही। मीटिंग में किसानों को आने वालों समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

बिजली कनेक्शन पहल के आधार पर देने की मांग
किसानों द्वारा मांग की गई कि उनके परिवारों को उच्च शिक्षा संस्थानों जैसे मेडिकल कॉलेज या यूनिवर्सिटी में दाखिले और सरकारी नौकरियों में 25 प्रतिशत आरक्षण दिया जाना चाहिए। तारबंदी से आगे कृषि करने वाले किसानों को बिजली के कनेक्शन पहल के आधार पर जल्द से जल्द उपलब्ध करवाए जाएं।

उन्होंने अपील की कि 11 फीट और 44 फीट वाले केस को जल्द हल किया जाए और मुआवजे की रकम 10 हजार रुपए प्रति एकड़ है, उसमें एग्रीकल्चरल इंडेक्स के हिसाब से हर साल विस्तार किया जाए। पंजाब गॉर्डर एरिया किसान यूनियन फाजिल्का के जिला प्रधान सुखदेव सिंह ने गेटों को अधिक संख्या में और समय पर खोलने की अपील की।

गवर्नर ने समस्याएं जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया
इसके अलावा किसानों ने गवर्नर को बताया कि तारबंदी के दौरान किसानों की जमीन दोफाड़ होने के कारण ट्यूबवेल तारबंदी के बाहर की तरफ (भारत वाली तरफ) रह गए हैं। उन्होंने किसानों को सिंचाई के लिए 44 फीट तारबंदी के निचली तरफ से पानी वाली पाइप डालने की इजाजत देने की मांग की। गवर्नर ने भी किसानों की बात काफी ध्यान से सुनी।

उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द हल किया जाएगा। फाटकों के मसले पर गवर्नर ने कहा कि वह जल्द ही BSF के उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग करके फसल के सीजन के दौरान सभी फाटकों को समय पर खुलवाना यकीनी बनाएंगे। साल 2022 के मुआवजे की बकाया राशि भी जल्द ही किसानों के खातों में डाली जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *