Breaking News

CG में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की बैठक: हर जिले के SP-कलेक्टर ने दिया प्रेजेंटेशन, नक्सल प्रभावित जिलों से मांगी गई सुरक्षाबलों की जानकारी

रायपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में निर्वाचन आयोग की बड़ी बैठक हुई है। दो दिनों तक चली इस बैठक में प्रदेश के सभी 33 जिलों के कलेक्टर और एसपी शामिल हुए। निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक हर जिले के एसपी और कलेक्टर ने अपने जिले में चुनावी तैयारियों का प्रजेंटेशन मीटिंग में दिया। जिसकी समीक्षा आयोग के अधिकारियों द्वारा की गई।

भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों में डीईसी हिरदेश कुमार,अजय भादू, आरके गुप्ता, एमके साहू, एनएन बुटोलिया शामिल हैं। जिन्होंने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक ली है। इन तैयारियों में विशेष रूप से निर्वाचक नामावली में ज्यादा से ज्यादा पंजीकरण, मतदाता सूची के शुद्धिकरण और निर्वाचक नामावली का हर काम गंभीरता से करने के निर्देश दिए गए हैं।

मतदान केंद्र में मूलभूत सुविधाओं के अलावा अन्य जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता की भी विस्तृत समीक्षा की गई। सभी मतदान केंद्रों में मूलभूत जरूरतों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव आयोजित करने के लिए जरूरी सुरक्षा बलों की भी जानकारी ली गई। खासकर नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों की मांग और उपलब्धता का आंकलन भी किया गया।

ईडी और आईटी के अधिकारियों के साथ भी बैठक में हुई चर्चा
8 जून को पूरे दिन और 9 जून को दोपहर 3 बजे तक हर जिले के कलेक्टर और एसपी की तैयारियों को लेकर बारी-बारी से समीक्षा की गई। 8 जून को 18 जिलों के कलेक्टर,एसपी और 9 जून को 15 जिलों के कलेक्टर और एसपी की समीक्षा की गई। भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने 8 जून की शाम प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजीपी सहित मंत्रालय के चुनाव कार्य से संबंधित सभी मुख्य विभागों के भारसाधक सचिवों के साथ भी तैयारियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की और 9 जून को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, राज्य के पुलिस नोडल अधिकारी, सीईओ ऑफिस के स्टेट नोडल अधिकारियों और सभी प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठक की गई।

Source link

About dp

Check Also

छत्तीसगढ़ में 1.70 लाख महिलाओं को मिल राह है स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ , दाई-दीदी मोबाइल योजना है कारगर

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी मोबाइल क्लीनिक योजना द्वारा हुई जगह विशेष रूप से छत्तीसगढ़ सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *