Breaking News

दंतेश्वरी मंदिर में गिरिराज ने टेका माथा: बोले- बनी रहे मां की कृपा; यहां PM मोदी-सेना के नाम की जलती है ज्योत

Union minister Giriraj Singh worshiped at Danteshwari temple in Dantewada

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी के दर्शन-पूजन किए।
– फोटो : संवाद

विस्तार

इन दिनों केंद्रीय पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह बस्तर दौरे पर हैं। चुनावी साल में उनका दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। इस बीच वह शुक्रवार सुबह दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंच गए। केंद्रीय मंत्री ने वहां पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगा। पूजन के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, ‘दिन की शुरुआत छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मां दंतेश्वरी माता के दर्शन से हुई। मां की कृपा हम सब पर बनी रहे। उनके साथ भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। 

अपने चार दिवसीय बस्तर प्रवास के तीसरे दिन केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह दंतेवाड़ा पहुंचे। यहां पर भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जयस्तंभ चौक पर उनका फूल-माला, पटाखे और गाजे-बाजे से स्वागत किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने  कलेक्ट्रेट में ग्रामीण विकास, भूमि संसाधन और पंचायती राज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ चर्चा की और जमीनी हकीकत से रूबरू हुए। 

केंद्रीय गृहमंत्री शाह भी नवा चुके हैं शीश

बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी का मंदिर देश-विदेश में विख्यात है। माता के दर्शन को दूर-दूर से श्रद्धालु मंदिर पहुंचते हैं। दंतेश्वरी मंदिर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पूजा-अर्चना कर चुके हैं। इसके अलावा कई मुख्यमंत्री, मंत्री और अफसर यहां शीश नवा चुके हैं। हर साल शारदीय व चैत्र नवरात्र के दौरान माता के दरबार में हजारों मनोकामना ज्योत प्रज्ज्वलित किए जाते हैं। पिछले साल चैत्र नवरात्र के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत जल, थल और वायु सेना के नाम की ज्योत भी प्रज्ज्वलित की गई थी।

Source link

About dp

Check Also

छत्तीसगढ़ में 1.70 लाख महिलाओं को मिल राह है स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ , दाई-दीदी मोबाइल योजना है कारगर

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी मोबाइल क्लीनिक योजना द्वारा हुई जगह विशेष रूप से छत्तीसगढ़ सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *