Breaking News

Punjab News: गरीबी से परेशान युवक ने लगाई फांसी, तीन बहनों का इकलौता भाई था सुलतान मोहम्मद

26 year old youth commits suicide in Ludhiana of Punjab

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

गरीबी व काम धंधा न होने से परेशान लुधियाना जिले के गांव लोहटबद्दी के 26 वर्षीय युवक सुलतान मोहम्मद ने पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। सुलतान का शव गुरुवार की सुबह गांव के बाहर दाना मंडी में लगे पीपल के पेड़ से झूलता मिला। राहगीरों ने शव देख इसकी जानकारी थाना सदर रायकोट पुलिस को दी। 

पुलिस ने घटनास्थल पर जांच करने के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। मृतक सुलतान के पिता गुलजार मोहम्मद ने थाना सदर रायकोट की चौकी लोहटबद्दी पुलिस को बताया कि तीन बहनों का इकलौता भाई सुलतान अविवाहित था। परिवार में गरीबी से हमेशा चिंता में रहता और गांव में ही जूस की रेहड़ी भी लगाने लगा था। 

बुधवार रात को नमाज पड़ने के बाद अपनी मां से खाना मांगा लेकिन खाया नहीं। रात 10 बजे के करीब घर से चला गया। सारी रात परिवार और अन्य लोग उसकी तलाश करते रहे लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। गुरुवार सुबह दाना मंडी में पीपल के पेड़ से सुलतान का शव झूलता मिला। चौकी प्रभारी सुखविंदर सिंह देओल ने बताया कि गुलजार मोहम्मद के बयान पर 174 में कार्रवाई की है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

होशियारपुर में युवक ने की आत्महत्या 

करीब छह साल पहले प्रेम विवाह करवाने वाले 29 वर्षीय युवक ने पत्नी, उसके कथित प्रेमी और सास -ससुर से परेशान होकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गांव सलवाड़ा निवासी मोनू कुमार ने बताया कि उसके 29 वर्षीय भाई दीपक ने 2018 में प्रेम विवाह किया था। इसके बाद भाई के घर एक बेटे ने जन्म लिया। वह अब दो साल का है। दीपक एक निजी अस्पताल की एंबुलेंस चलाता था। उसने बताया था कि पत्नी के कथित रूप से एक लड़के के साथ संबध थे। इस पर उसकी पत्नी, ससुर और सास भाई को प्रताड़ित कर तलाक का दबाव बना रहे थे। मोनू का आरोप है कि दीपक ने इन सभी की प्रताड़ना से परेशान होकर किसी जहरीली चीज का सेवन किया है। इसके बाद उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां से उसे पीजीआई रेफर कर दिया। बाद में उसकी मौत हो गई।

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *