Breaking News

अबू धाबी के बीएपीएस मंदिर जुटे 10000 श्रद्धालु, मनाई दिवाली

नई दिल्‍ली. अबू धाबी के बीएपीएस मंदिर में रविवार को लगातार तीसरे वर्ष दिवाली धूमधाम से मनाई गयी. इस आयोजन में करीब 10000 से अधिक लोग शामिल हुए. समारोह सुबह 11 बजे शुरू होकर दिनभर चलता रहा. इस मौके पर प्रवेश द्वार पर रंगोली बनाई गयी और आने वाले आगंतुकों को पारंपरिक तरीके से स्‍वागत किया गया.

बीएपीएस के स्‍वामी तीर्थस्‍वरूप जी ने बताया कि 30 अक्टूबर अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में धूमधाम से दिवाली का त्‍यौहार मनाया गया. इस मौके पर वहां के संस्‍कृति एवं ज्ञान विकास मंत्री मुबारक अल नाहयान शामिल हुए. उन्‍होंने दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दीं.

अबू धाबी के बीएपीएस मंदिर में दिवाली उत्‍सव पर वहां के संस्‍कृति एवं ज्ञान विकास मंत्री मुबारक अल नाहयान शामिल हुए.

अबू धाबी के बीएपीएस मंदिर में दिवाली उत्‍सव पर वहां के संस्‍कृति एवं ज्ञान विकास मंत्री मुबारक अल नाहयान शामिल हुए.

उन्होंने कहा कि दिवाली की रोशनी आपके घरों को रोशनी और प्रकाश से भर दे. दिवाली एक वैश्विक उत्सव है जो लोगों को धर्म, संस्कृति, राष्ट्रीयता या जाति के बावजूद एकजुट करता है. यहां संयुक्त अरब अमीरात में दिवाली एक महत्वपूर्ण उत्‍सव बन चुका है. आप और आपका परिवार को अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिले, दिवाली शांति, प्रेम, सहिष्णुता और मानव बंधुत्व को समृद्ध और बढ़ाने का अवसर दे. समारोह से पूर्व बीएपीएस मध्य पूर्व के पूज्य ब्रह्मविहारी स्वामी जी ने मुबारक अल नाहयान को मंदिर की विशेषताओं से परिचित कराया. उन्‍होंने कहा कि यह मंदिर प्रतिष्ठित और अद्वितीय है जो वैश्विक सद्भाव फैलाने में मदद करेगा.

इस मौके पर संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर, संयुक्त अरब अमीरात में पराग्वे गणराज्य के राजदूतजोस अगुएरो एविला समेत गणमान्‍य लोग इस समारोह के हिस्‍सा बने.

Tags: Temple

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *