Breaking News

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmri) के सोपोर में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, शाम लगभग साढ़े सात बजे सोपोर के बोमई में सुरक्षाबलों के बीच ऑपरेशन शुरू हुआ था. पुलिस के अनुसार रात 10 बजे तक उन्होंने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी मुठभेड़ जारी है.

इस मुठभेड़ पर जानकारी देते हुए एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि मारे गए 2 आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते हैं. इस मुठभेड़ के दौरान एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया, जिसे श्रीनगर के अस्पताल में भेजा गया है. डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई है.

मंगलवार को सुरक्षाबलों ने शोपियां में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के दानिश खुर्शीद भट, तनवीर वानी और तौसीफ भट के रूप में हुई थी. वे आतंकवाद के कई मामलों में शामिल थे. मारा गया आतंकवादी दानिश भट्ट आतंकवादियों की भर्ती प्रक्रिया में शामिल था.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि पिछले 2.5 साल में सिर्फ शोपियां में 150 आतंकियों को मार गिराया है और अब काफी कम आतंकी बचे हैं. एक महीने के बाद जब सेबों के पेड़ के पत्ते झड़ेंगे तब विज़िबिलिटी बढ़ जाएगी जिससे एनकाउंटर में आसानी होगी.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के जड़ से खात्मे के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. घाटी से शांति के लिए खतरा बने इन दहशतगर्दों के खात्मे को लेकर हाल ही में राजधानी दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने केंद्र शासित प्रदेश के लेफ्टिनेंट गवर्नर समेत सभी बड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक में गृहमंत्री शाह ने सभी अधिकारियों से आतंकियों के खात्मे पर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाने का निर्देश दिया था.

Tags: Al Qaeda terrorist organization, Indian army, ISIS terrorists, Jammu kashmir

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *