Breaking News

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अम्बाला में बाढ़ग्रस्त गांवों का किया दौरा, खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे बाढ़ग्रस्त लोगों तक

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज अम्बाला जिला के बाढ़ग्रस्त गांवों में प्रभावित क्षेत्र का जायज़ा लेने पहुंचे। उन्होंने मौके पर जाकर लोगों का हाल जाना और अधिकारियों को आवश्यक खाने का सामान , पीने का पानी और रात के समय प्रकाश करने के लिए सोलर लाइट का प्रबंध करने के निर्देश दिए।


डिप्टी सीएम, आज सुबह ही अम्बाला जिला के उन गांवों में पहुंचे जहां भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं। जब वे गांव नाडीयावली पहुंचे तो देखा कि भरी बारिश से खेत लबालब थे और आस -पास  के गांवों में भी बरसाती पानी के कारण फसलें डूबी हुई थी। ज़्यादा पानी होने के कारण हालांकि अधिकारियों ने आगे जाने से रोकना चाहा परन्तु श्री दुष्यंत चौटाला ख़ुद ट्रेक्टर लेकर बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में लोगों का हाल -चाल जानने पहुंचे। उन्होंने लोगों से बातचीत की और प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया।


डिप्टी सीएम श्री दुष्यंत चौटाला ने मौके पर उपस्थित अम्बाला के उपायुक्त डॉ शालीन और पुलिस अधीक्षक श्री जशनदीप सिंह रंधावा, आर्मी ऑफिसर तथा एनडीआरएफ़ की टीम से बात की।  


उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावित लोगों को नाव से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए और जहां नाव नहीं जा सकती, वहां से हेलीकॉपटर से लिफ्ट करके लाया जाए।  इसके अलावा ,आवश्यकता अनुसार बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में फंसे लोगों तक सर्वप्रथम सूखा राशन ,खाना और पीने का पानी , दवाई पहुंचाई जाए तथा रात को प्रकाश करने के लिए सोलर लाइट का प्रबंध किया जाए।  


दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सबसे पहले बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा और प्रभावित क्षेत्र से निकासी पर ध्यान दिया जाए।  उन्होंने कहा कि जिन-जिन गाँवों में पानी भरा हुआ है,उन गाँवों की चौबीसों घंटे मॉनिटरिंग करें।

About deep

Check Also

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, करीब 2400 राशन डिपुओं की कमान होगी महिलाओं के हाथ में

हरियाणा सरकार ने आज महिलाओं को एक और बड़ा तोहफ़ा देते हुए राज्य के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *