Breaking News

DU आज UG, PG एडमिशन के लिए लॉन्च करेगा CSAS पोर्टल, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

DU Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) आज से अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट एडमिशन (DU UG PG Admission 2023) के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल लॉन्च करेगा. पोर्टल लॉन्च होने के बाद उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को CUET 2023 के स्कोर की जरूरत होगी. उम्मीदवार सीधे DU Admission की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://admission.uod.ac.in/ के जरिए भी DU UG PG Admission 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने पिछले साल CSAS पोर्टल लॉन्च किया था, जिसके माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में एडमिशन के लिए अपनी पसंद के विषय चुनने के लिए पंजीकरण करने, भुगतान करने के लिए कहा गया था. इस साल भी छात्रों को अपना CSAS आवेदन ठीक से पूरा करना होगा क्योंकि विश्वविद्यालय कट-ऑफ लिस्ट जारी नहीं करेगा.

यह पहली बार होगा जब विश्वविद्यालय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्रामों में एडमिशन (DU Admission) के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) का चयन कर रहा है. पिछले साल डीयू के करीब 70 कॉलेजों ने CUET UG स्कोर अपनाया था. इस बार यूनिवर्सिटी CUET के स्कोर के आधार पर छात्रों को दाखिला देगी. पिछले साल की तरह इस बार भी DU में सीट सुरक्षित करने के इच्छुक छात्रों को CUET UG 2023 और CUET PG 2023 के लिए उपस्थित होना होगा, साथ ही DU के CSAS UG और PG पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा.

एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि विश्वविद्यालय को उम्मीद है कि इस साल प्रवेश प्रक्रिया ‘सुचारू’ होगी. “हम CUET के माध्यम से UG और PG प्रोग्रामों में एडमिशन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. हम अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्रामों में एडमिशन के लिए दो अलग-अलग पोर्टल शुरू करेंगे.’

ये भी पढ़ें…
NEET 2023 के बिना भी यहां से करें मेडिकल की पढ़ाई! बस देना होगा ये एग्जाम, जानें पूरी डिटेल
कल से MHT CET 2023 के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, देखें यहां किस कोर्स में कितनी सीटें

Tags: Admission, CUET 2023, Delhi University, DU



Source : https://hindi.news18.com/news/education/du-admission-2023-delhi-university-will-launch-csas-portal-for-ug-pg-admission-today-at-ugadmission-uod-ac-in-how-you-can-apply-6508187.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *