Breaking News

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव नामांकन के चौथे दिन भी हिंसा, पेट्रोल बम फेंके गए

नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किए जाने के चौथे दिन भी हिंसा हुई और राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में बम फेंके गए जिससे कई लोग घायल हो गए. यह घटना बिजयगंज बाजार के पास हुई जो प्रखंड विकास कार्यालय (बीडीओ) से एक किलोमीटर से भी कम दूर है. नामांकन पत्र प्रखंड विकास कार्यालय में दाखिल किए जा रहे हैं. इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के स्थानीय विधायक ने घोषणा की थी कि पंचायत चुनाव के लिए उनकी पार्टी के उम्मीदवार मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे.

स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित फुटेज में दिखाया गया है कि अज्ञात बदमाशों द्वारा बम फेंके जाने के बाद पुलिस कर्मी और पत्रकार भाग रहे हैं. इस घटना को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी आईएसएफ ने एक दूसरे पर हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया. राज्य के कई जिलों में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले दिन नौ जून से ही हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. टीवी चैनल की फुटेज में देखा जा सकता है कि पुलिस के जवाब और मीडियाकर्मी भाग रहे हैं. किसी अज्ञात शख्‍स ने बम से हमला किया है.

8 जुलाई को होने हैं चुनाव

पश्चिम बंगाल में चुनाव आठ जुलाई को होने हैं. पूरे राज्‍य में केवल एक चरण में चुनावों का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद के सदस्‍यों को चुना जाएगा. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यह चुनाव काफी अहम हो जाते हैं. अब देखना होगा कि बीजेपी का प्रदर्शन इन चुनावों में कैसा रहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी बीजेपी इन चुनावों में पूरा जोर लगा रही है. वहीं, राज्‍य में सत्‍ताधारी टीएमसी भी इन चुनावों को हल्‍के में लेने के मूड में नहीं है.

Tags: West Bengal Election, West Bengal Election News, West Bengal Violence



Source : https://hindi.news18.com/news/nation/west-bengal-violence-during-panchayat-election-nomination-bomb-hurled-at-contestant-6501729.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *