Breaking News

बिपरजॉय के कहर से बचाने को अब तक क्या-क्या किया गया, सरकार ने डिटेल में बताया

हाइलाइट्स

केंद्र ने बताया कि साइक्लोन बिपरजॉय से निपटने के लिए क्या उपाय किए गए.
मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि सभी संस्थाएं समन्वय से काम कर रही हैं.
मांडविया ने कहा कि तट के 10 किमी. के दायरे में लोगों को सुरक्षित निकाला गया.

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने इस बात की विस्तार से जानकारी दी है कि अत्यंत गंभीर श्रेणी के साइक्लोन बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) से पैदा हुए खतरे से निपटने के लिए अब तक क्या-क्या उपाय किए गए और कौन से एहतियात के कदम उठाए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा कि चक्रवात बिपरजॉय का असर कम से कम हो, इसको सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, वायु सेना, नौसेना, तटरक्षक बल, आपदा प्रबंधन दल समन्वय से काम कर रहे हैं. इसका उद्देश्य इंसानों और पशुओं की मौतों की संख्या को कम से कम करना भी है.

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि हमने इसके लिए हर जरूरी उपाय किए हैं. हमने तट के 10 किमी. के दायरे में रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है. समुद्र तट से 5 किमी. के दायरे में बसे सभी लोगों को वहां से हटा लिया गया है और उनको सुरक्षित जगहों पर रखा गया है. कच्छ में अब तक 8000 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. 1.5-2 लाख छोटे-बड़े जानवरों को ऊंचे स्थानों पर ले जाया गया है.

Tags: Cyclone, Cyclone Biparjoy, Cyclone in Gujarat, Mansukh Mandaviya




Source : https://hindi.news18.com/news/nation/cyclone-biparjoy-what-has-been-done-so-far-to-save-gujarat-from-storm-government-told-in-detail-6499649.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *