Breaking News

ऑनलाइन धर्म परिवर्तन मामले में सामने आई मौलवी की व्हाट्सएप चैट, यूं हुआ ‘NANNI’ की साजिश का खुलासा

ऐप पर पढ़ें

गेमिंग के जरिए नाबालिगों का धर्मांतरण कराने वाले गैंग के जरिए धर्मांतरण का केस सामने आया है। ऑनलाइन गेमिंग के जरिए एक नाबालिग बच्चे के धर्मांतरण कराया गया। इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने मस्जिद के मौलवी को गिरफ्तार किया है। इसी बीच अब अब उसकी व्हाट्सएप चैट सामने आई है। आज तक के मुताबिक, मौलवी अब्दुल रहमान के वॉट्सएप चैट की जांच में पुलिस को पता लगा कि नन्नी दरअसल अब्दुल रहमान ही है। घर पर किसी को शक न हो, इसलिए नाबालिग बच्चों ने मौलाना अब्दुल का नाम NANNI के नाम से सेव किया था। इसमें Nanni उर्फ अब्दुल रहमान नाबालिग लड़कों को नमाज के लिए समय बता रहा है। साथ ही वह उन नाबालिगों से कहता है कि घर वालों को जिम का बहाना बनाकर बाहर आएं और मस्जिद में भीड़ के कारण किसी को शक न हो, इसलिए मस्जिद में मिलने से मना कर रहा है। 

बता दें कि गाजियाबाद में जैन परिवार के नाबालिग लड़के का धर्म परिवर्तन मामले का मुख्य आरोपी शाहनवाज खान उर्फ ​​​​बद्दो की तलाश जारी है। दरअसल, यहां एक नाबालिग बच्चा घर से पांच बार जिम के नाम पर निकलता था और मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता वहीं, गैजेट्स की जांच से पता चला है कि वह मुंबई के एक व्यक्ति के संपर्क में आया था। इसके बाद वह जाकिर नाइक से भी प्रभावित था। किशोर ने अपने पिता से इस्लाम धर्म अपनाने की बात कबूल किया है। पिता ने मामले में मस्जिद के मौलवी और मुंबई के व्यक्ति पर उप्र विधि-विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम-2021 के तहत थाना कविनगर में मंगलवार को केस दर्ज कराई है।

जांच से पता चला है कि वह मुंबई के एक व्यक्ति के संपर्क में आया था। इसके बाद वह जाकिर नाइक से भी प्रभावित था। रैकेट का भंडाफोड़ 30 मई को हुआ जब एक किशोर के पिता ने गाजियाबाद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसके बच्चे ने अचानक दिन में पांच बार नमाज पढ़ना शुरू कर दिया है। वहीं, जब बच्चे को पता चला तो वह भड़क गया और कहा कि वह घर छोड़ देगा और जिस मौलवी के संपर्क में रहेगा उसके साथ रहेगा।

पुलिस के मुताबिक, खान उन बच्चों को चुनता था जो ऑनलाइन गेम और सोशल मीडिया पर काफी समय बिताते थे। इन बच्चों को तब बताया गया था कि अगर वे कुरान की आयतें पढ़ेंगे, तो अल्लाह उन्हें खेल जीतने में मदद करेगा। हालांकि सर्वर ज्यादातर उनके द्वारा नियंत्रित होते थे, इसलिए वे यह सुनिश्चित करते थे कि ये बच्चे ही गेम में जीतें। इससे उन बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता था।



Source : https://www.livehindustan.com/ncr/story-maulvi-abdullah-whatsapp-chat-surfaced-in-online-conversion-case-nanni-conspiracy-revealed-8287628.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *