Breaking News

नहीं थम रहा है पाक हिन्दुओं पर अत्याचार, लड़की का जबरन अपहरण, रामनवमी पर लोगों का प्रदर्शन

हाइलाइट्स

मंदिर जाते समय शीला मेघवार का अपहरण कर लिया गया था
हिन्दू समुदाय के लोगों ने सिंध के प्रेस क्लब से सिंध असेंबली तक मार्च किया
सिंध में हिंदू समुदाय ऐसी घटनाओं से विशेष रूप से प्रभावित होता है

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के सिंध राज्य (Hindu girl kidapped in Sindh) में मंदिर जाते समय किडनैप की गई हिन्दू लड़की का दस दिन बीत जाने पर भी पता नहीं चल सका है. जिसके बाद रामनवमी (Ramnavami) के दिन हिन्दू समाज के लोग सड़क पर उतरने को मजबूर हुए. जानकारी के अनुसार सिंध के घोटकी जिले के मीरपुर मथेलो के पुराने बाजार जिले से 19 मार्च को मंदिर जाते समय शीला मेघवार का अपहरण कर लिया गया था. पीड़िता के पिता रंगेलु राम ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन उन्हें अपनी लापता बेटी को खोजने में कोई मदद या सहायता नहीं मिली. जिसके बाद आज हिन्दू समुदाय के लोगों ने सिंध के प्रेस क्लब से सिंध असेंबली तक मार्च किया.

प्रदर्शन के बावजूद कोई भी नेता हिन्दुओं का दुख दर्द बाटने नहीं आया. सिंधी हिंदुओं द्वारा जबरन धर्मांतरण के खिलाफ सिंध विधानसभा के सामने विरोध प्रदर्शन के बावजूद सिंध सरकार के किसी भी प्रतिनिधि ने प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत नहीं की. वहीं घटना के बाद मां का रो रोकर बुरा हाल है. एक वायरल वीडियो में शीला की मां को उसकी लड़की को वापस करने की मांग करते हुए सुना जा सकता है. मां के बगल में लड़की के पिता भी रोते दिख रहे हैं.

यह घटना उन कई मामलों में से एक है जिसमें अल्पसंख्यक समुदायों की लड़कियों का अपहरण कर जबरन इस्लाम में परिवर्तित कर दिया जाता है. आमतौर पर सूफी दरगाहों पर मुस्लिम पुरुषों से उनकी इच्छा के विरुद्ध शादी कर दी जाती है. सिंध में हिंदू समुदाय ऐसी घटनाओं से विशेष रूप से प्रभावित होता है, और युवा लड़कियों के अपहरण की खबरें बहुत आम हैं.

Tags: Hindu women, Kidnapping Case

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *