Breaking News

Delhi : दयालपुर में लूटपाट के बाद बुजुर्ग महिला की हत्या, पुलिस ने जताई यह आशंका

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दयालपुर इलाके में लूटपाट के बाद एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई। मृतका की शिनाख्त शांति देवी (88) के रूप में हुई है। रविवार सुबह उनके घर में बिस्तर पर उनका शव बरामद हुआ। महिला के हाथ-पैर के अलावा मुंह को कपड़े से बांधा हुआ था। आशंका व्यक्त की जा रही है कि मुंह दबाकर महिला को मौत के घाट उतारा गया। मृतका के घर से कुछ जेवरात, कैश के अलावा उनके पहने हुए जेवरात और कीमती सामान गायब मिला है। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस आशंका जता रही है कि वारदात में किसी जानकार के इशारे पर अंजाम दिया गया है। 

शांति देवी अकेली गली नंबर-4, करावल नगर विस्तार स्थित अपने 300 गज के मकान में रहती थीं। वर्ष 2018 में इनके पति ओपी शर्मा की बीमारी के बाद मौत हो गई थी। वह कस्टम विभाग से रिटायर हुए थे। शांति देवी के यहां तीन बेटे दीपक शर्मा, दिनेश शर्मा और नीरज हैं। तीनों अपने-अपने परिवारों के साथ अलग-अलग जगह रहते हैं। दीपक लोक नायक अस्पताल से रिटायर हैं, वह अपने परिवार के साथ फिलहाल फरीदाबाद में रहते हैं। वही  बीच वाले बेटे दिनेश शर्मा शिक्षा विभाग से रिटायर हैं और परिवार के साथ मुखर्जी नगर में रहते हैं। सबसे छोटा बेटा नीरज शर्मा एक सरकारी बैंक से रिटायर है वह परिवार के साथ पुरानी दिल्ली में रहता है। 

मां को चलने फिरने में परेशानी थी। इसको देखते हुए परिवार ने इनकी देखभाल करने के लिए डेढ़ माह पूर्व ही एक घरेलू सहायिका रखी थी। दिन में काम करने के बाद वह चली जाती थी। रविवार सुबह करीब 8.30 बजे पड़ोसियों ने इनके घर का दरवाजा खुला देखकर नीरज को कॉल किया। बाद में नीरज के कहने पर पड़ोसी अंदर पहुंचे तो शांति देवी बिस्तर पर अचेत पड़ी थीं। उनके हाथ-पैर के अलावा मुंह पर कपड़ा बंधा था। पड़ोसियों ने नीरज को इसकी खबर दी। बाद में 9.00 बजे पुलिस को खबर दी गई। सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। अंदर घर का सारा सामान फैला हुआ था। पूरे घर की तलाशी ली गई थी। बदमाश घर के पिछला दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए थे, बाद में वह सामने की ओर से चले गए।

खबर मिलने के बाद परिवार करावल नगर पहुंच गया। घर कितना कैश और कितने जेवरात लूटे गए इसका खुलासा नहीं हो पाया है। महिला की पहनी हुई सोने की चेन और टॉप्स उनके शव से गायब मिले हैं। पुलिस ने परिजनों का बयान लेकर लूटपाट के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया है। इसके बाद पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। घरेलू सहायिका व अन्य संदिग्धों से पूछताछ के साथ आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। 

जानकार का हाथ होने की आशंका 

शुरुआती जांच के बाद पुलिस आशंका जता रही है कि बुजुर्ग महिला के किसी जानकार के इशारे पर वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस उनके मोबाइल कॉल डिटेल के अलावा घरेलू सहायिका से भी पूछताछ कर रही है। आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ कर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने कुछ सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया है। 

लूटपाट के बाद महिला की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं, आरोपियों की पहचान कर उन तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

-संजय कुमार सेन, पुलिस उपायुक्त, उत्तर-पूर्वी जिला

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *