Breaking News

दक्षिण अफ्रीका में बर्थ डे पार्टी में अंधाधुंध फायरिंग, 8 लोगों की मौत, हमलावरों का कोई सुराग नहीं

हाइलाइट्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी केप इलाके में हुई एक भीषण गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई.
एक उपनगरीय इलाके में रविवार रात दो बंदूकधारियों ने एक घर में घुसकर अंधाधुंध गोलियां चलाईं.
पुलिस ने इस भयंकर हमले के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू कर दी है.

जोहान्सबर्ग. दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी केप के गेकेबेरा इलाके में हुई एक भीषण सामूहिक गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि उपनगरीय इलाके क्वाजाखेले में रविवार रात दो बंदूकधारियों ने एक घर में घुसकर अंधाधुंध गोलियां चलाईं. इस सामूहिक गोलीबारी में शुरू में सात लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. घायलों में से एक ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया.

न्यूज एजेंसी एएफपी की एक खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि ये घटना उस समय हुई जब एक शख्स अपना जन्मदिन मना रहा था. हमलावरों ने घर में घुसकर मेहमानों पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने कहा कि मरने वालों में घर का मालिक भी शामिल है. पुलिस के प्रवक्ता प्रिस्किला नायडू ने कहा कि इस स्तर पर शुरुआती जांच से पता चला है कि दो बंदूकधारियों ने घर में घुसने के बाद मेहमानों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि इस हमले के आसपास की जगह पर उस समय हुई गतिविधियों की जांच चल रही है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और हमले का मकसद अभी पता नहीं चल सका है.

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के मवेशी बाजार में अंधाधुंध फायरिंग, 25 की मौत

साउथ अफ्रीका की पुलिस ने इस भयंकर हमले के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए उनकी तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका में गोलीबारी आम बात है. जहां सामूहिक हिंसा और शराब के कारण दुनिया में हत्या की दर सबसे अधिक है. दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल जोहान्सबर्ग और पूर्वी शहर पीटरमैरिट्जबर्ग में मजदूरों के उपनगरों में अलग-अलग बार हुई गोलीबारी की घटनाओं में लगभग दो दर्जन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Tags: Firing, Killed, South africa

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *