Breaking News

Corona Virus in China: ‘चीनी पैसेंजर के लिए निगेटिव Covid टेस्ट रिपोर्ट जरूरी …’ फ्रांस ने भी इस वजह से लगाई रोक

हाइलाइट्स

चीन के यात्रियों के लिए COVID-19 निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट जरूरी बनाने वाले देशों में फ्रांस शामिल.
फ्रांस 1 जनवरी से चीन से आने वाले कुछ यात्रियों का रैंडम पीसीआर कोविड टेस्ट करेगा.
फ्रांस ने यह भी कहा कि जिन लोगों को किसी भी तरह की हेल्थ प्रॉब्लम है, वे चीन की यात्रा को टाल सकते हैं.

पेरिस. फ्रांस की यात्रा के लिए चीन के यात्रियों को अब निगेटिव कोविड-19 (COVID-19) टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा. फ्रांस भी अब चीन के यात्रियों के लिए COVID-19 निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट को जरूरी बनाने वाले कई दूसरे देशों की लिस्ट में शामिल हो गया है. चीन से आने वाले यात्रियों के लिए फ्रांस ने यात्रा से 48 घंटे के भीतर का कोविड टेस्ट रिपोर्ट रहना अनिवार्य कर दिया है. नए नियमों के मुताबिक चीन से आने वाली सभी उड़ानों में कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से होना चाहिए और यात्रियों को मास्क पहनना जरूरी है. इनमें स्टॉपओवर फ्लाट्स को भी शामिल किया गया है.

फ्रांस1 जनवरी से चीन से आने वाले कुछ यात्रियों का रैंडम पीसीआर कोविड टेस्ट (random PCR Covid tests) करेगा, क्योंकि अनिवार्य टेस्ट को लागू करने में थोड़ा समय लगेगा. फ्रांस की सरकार ने यह भी सिफारिश की कि जिन लोगों को किसी भी तरह की हेल्थ प्रॉब्लम है, ऐसे लोग चीन की गैर-जरूरी यात्रा को टाल सकते हैं. चीन ने अपनी सीमाओं को तीन साल तक बंद रखने के साथ ही जीरो-कोविड पॉलिसी और सख्त टेस्ट के नियम लागू कर रखे थे. अचानक ही बीजिंग ने 7 दिसंबर को कोरोना वायरस से जुड़ी हर पाबंदी को हटा लिया. जिसके बाद हाल के हफ्तों में चीन में कोरोना के संक्रमण भीषण तेजी से फैल गए हैं.

Corona Virus in China: ‘कोरोना का रीयल टाइम डेटा शेयर करो और …’ आखिर WHO को क्यों कहना पड़ा चीन से

फ्रांस से पहले ब्रिटिश सरकार ने चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट को जरूरी बनाने की घोषणा की थी. ब्रिटिश गवर्नमेंट ने एक बयान में कहा कि 5 जनवरी से मुख्य भूमि चीन से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने वाले लोगों को रवाना होने से पहले एक COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट लेने के लिए कहा जाएगा. इससे पहले भारत ने चीन समेत पांच देशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच (RT-PCR test) अनिवार्य कर दिया था. जापान ने भी चीन से आनेवाले यात्रियों का 30 दिसंबर से कोविड-19 टेस्ट किया जाना अनिवार्य कर दिया है.

Tags: China on Corona Virus, Corona Virus, COVID test, France

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *