Breaking News

आखिरकार मिल गया 7 फिट लंबा किंग कोबरा, चिड़ियाघर में पिछले एक हफ्ते से मचा था हड़कंप

King Cobra: स्वीडन के एक चिड़याघर से गायब हुआ किंग कोबरा आखिरकार मिल गया है. पिछले 7 दिनों से इस सांप की तलाशी की जा रही थी. यहां के स्टाफ को इस बात डर सता रहा था कि कहीं ये किसी दूसरे जानवर पर हमला न कर दें. ऐसे में पिछले एक हफ्ते से चिड़याघर के कई हिस्सों को आमलोगों के लिए बंद कर दिया गया था.

इस जहरीले सांप की तलाशी एक्स रे मशीन की मदद से की जा रही थी. आखिरकार यहां के स्टाफ को रविवार को कामयाबी मिल गई. ये सांप अपने पिंजरे के पास दो दीवारों के बीच फंसा था. जहां सांप छिपा हुआ था वहां की दीवारों में छेद कर दिए गए. लेकिन रविवार तड़के एक्स-रे कैमरों की नजर से कोबरा गायब हो गया. इसके बाद खुद दोबारा ये अपने आप पिंजरे में आ गया.

छत से निकला था बाहर
बता दें कि इस कोबरा का आधिकारिक नाम सर वास (सर हिस) है. 22 अक्टूबर को स्केनसेन ओपन-एयर संग्रहालय और स्टॉकहोम के पार्क में एक्वेरियम में अपने कांच के बाड़े की छत में लगे हीट लैंप के रास्ते से बाहर निकल गया. एक वीडियो में इस सांप को छत से बाहर निकलते हुए दिखाया गया था.

सांप का जिंदा रहना होता मुश्किल
चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा था कि अगर ये कोबरा बिल्डिंग से बाहर निकल गया होता, तो वह ठंडी जलवायु से नहीं बच पाता. सांप का आधिकारिक नाम सर वास (सर हिस) है, लेकिन उसके भागने के बाद से उसका नाम हौदिनी रखा गया था. किंग कोबरा 5.5 मीटर (18 फीट) तक लंबा हो सकता है और मुख्य रूप से भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, इंडोनेशिया और फिलीपींस में पाया जाता है.

Tags: Cobra, OMG News, OMG Video, Snake, Viral news

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *