Breaking News

अमेरिका: मकान में आग लगने से 8 लोगों की मौत, पुलिस को हत्या की आशंका

हाइलाइट्स

अमेरिका के एक मकान में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई है.
पुलिस को शक है कि हत्या के इरादे से लगाई गयी घर में आग, जांच जारी
टुल्सा से 20 किलोमीटर दूर एक रिहायशी इलाके ब्रोकन एरो में यह घटना घटी.

ब्रोकन एरो. अमेरिका के टुल्सा शहर में गुरुवार को एक मकान में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई है. पुलिस हत्या के एंगल से इस मामले की जांच कर रही है. दक्षिण-पूर्वी टुल्सा से 20 किलोमीटर दूर ओकलाहोमा के एक रिहायशी इलाके ब्रोकन एरो में गुरुवार शाम करीब चार बजे आग लगने की सूचना मिली. ब्रोकन एरो पुलिस ने बताया कि हत्या के इरादे से आग लगाए जाने की आशंका है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है. उन्होंने इससे जनता को कोई आसन्न खतरा होने से इनकार किया.

पुलिस प्रवक्ता इथान हटचिन्स ने बताया कि अपराध स्थल का दृश्य जटिल है, इसलिए अभी कोई अन्य सूचना नहीं दी जा रही है. हटचिन्स ने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि इस मकान में आठ लोगों का परिवार रहता था, जिसमें दो वयस्क और छह बच्चे शामिल थे, लेकिन मृतकों की ठीक तरीके से शिनाख्त नहीं हो पाई है.

कैटलिन पावर्स नाम की एक स्थानीय महिला ने बताया कि वह अपने बच्चों के साथ बाहर जा रही थीं, तभी उन्होंने अपने घर के पास धुआं उठते हुए देखा और घटना का पता लगाने के लिए रुक गई. पावर्स ने कहा कि जब मैं नजदीक गई तो मैंने मकान की छत से धुआं निकलते देखा. उन्होंने आगे बताया कि दो पुरुष और एक महिला मकान के सामने खड़े थे. पावर्स ने कहा कि एक अन्य व्यक्ति सामने के दरवाजे से एक महिला को घसीटकर बाहर लाते हुए दिखा था और वह महिला अचेत नजर आ रही थी.

यह भी पढ़ें: डेल्टा की तुलना में कितना जानलेवा है ओमीक्रोन का नया वैरिएंट BA.2? रिसर्च में बड़ा दावा

इससे पहले एक अन्य घटना में अमेरिका के मैसाचुसेट्स में एक कार के एक अन्य वाहन से टकरा जाने के कारण तीन भारतीय छात्रों की मौत हो गई. हादसे में भारतीय छात्रों की कुमार रेड्डी गोडा (27), पवनी गुल्लापल्ली (22) और साई नरसिम्हा पटमसेट्टी (22) के रूप में पहचान की गयी है. बर्कशायर जिला अटॉर्नी कार्यालय ने अपने बयान में कहा कि हादसे में पांच अन्य घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: America, Fire, Home

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *