Breaking News

AIIMS के गार्ड से चाय-पानी मंगाने वालों के खिलाफ होगा एक्शन, नए डायरेक्टर के आदेश में और क्या है

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नए निदेशक एम. श्रीनिवास ने वरिष्ठ कर्मचारियों द्वारा ड्यूटी के दौरान सुरक्षाकर्मियों से चाय और जलपान मंगाने के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए गुरुवार को कहा कि उनसे कोई और काम नहीं कराया जाना चाहिए। एक आधिकारिक ज्ञापन के अनुसार ड्यूटी के दौरान जलपान या खाना लाते पाए जाने वाले सुरक्षा कर्मी का नाम एम्स के वेतन भुगतान रजिस्टर से हटा दिया जाएगा।

इसके अनुसार, निदेशक ने कार्डियोथोरेसिक एंड न्यूरोसाइंसेज सेंटर के दौरे के क्रम में एक सुरक्षा कर्मी को अस्पताल के कर्मचारियों के निर्देश पर ट्रे में चाय ले जाते देखा। इस तरह की घटनाओं से न केवल सुरक्षा से समझौता होता हैं बल्कि सुरक्षा सेवाओं की प्रतिकूल छवि भी पेश होती है।

डॉ एम श्रीनिवास एम्स में पेडियाट्रिक विभाग में पहले प्रोफेसर थे उन्हें 2016 में ESIC अस्पताल के डीन बनाया गया। केंद्र सरकार ने 2016 में डॉ श्रीनिवास को एंप्लाई स्टेट इंश्योरेंस कंपनी (ESIC) अस्पताल को खराब स्थिति से निकालने के लिए नियुक्त किया था। डॉ श्रीनिवास ने 3 साल के भीतर अस्पताल को सबसे व्यस्त अस्पतालों में शुमार कर दिया था।

डॉ श्रीनिवास को ESIC में बड़े बदलाव के लिए जाना जाता है। डॉ श्रीनिवास ने इस अस्पताल में आधार आधारित बायोमिट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लॉन्च किया था। इस सिस्टम के आने के बाद अस्पताल में बड़े बदलाव आए थे। इस सिस्टम के कारण डॉक्टर कहां है, यह भी पता चल जाता था। इससे अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ का औसत समय 2 घंटे से बढ़कर 8 घंटे तक पहुंच गया।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *