Breaking News

ताइवान ने पहली बार चीनी सैनिकों को सिखाया सबक, गोलीबारी कर चीनी ड्रोन को भगाया

ताइपे: ताइवानी सेना ने बुधवार को कहा कि उसने चीनी तट के नजदीक स्थित उसकी चौकियों के ऊपर उड़ रहे चीनी ड्रोन पर चेतावनी स्वरूप गोलीबारी की है. ताइवान का यह कदम स्वशासित द्वीप और चीन के बीच चल रहे तनाव को इंगित करता है. ताइवान का संकल्प है कि वह उकसाने वाले किसी भी चीनी कदम का जवाब देगा.

ताइवानी सेना ने यहां जारी बयान में कहा कि बल ने यह कदम मंगलवार को किनमैन द्वीप समूह के ऊपर ड्रोन को उड़ते हुए देखने के बाद उठाया. यहां बुधवार को जारी बयान में कहा गया कि मानवरहित यान (ड्रोन) ‘असैन्य इस्तेमाल’ का था लेकिन इसमें अन्य विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है. बयान के मुताबिक गोलीबारी के बाद ड्रोन नजदीकी चीनी शहर शियामैन लौट गया.

China Taiwan Conflict: चारों तरफ से घिर गया China, क्या तीसरी फोर्स का शिकार बनेगा चीन?

यह घटना इस महीने की शुरुआत में चीन द्वारा समुद्र में मिसाइल दागने,लड़ाकू विमान भेजने और पोत भेजने के बाद बढ़े तनाव के बाद हुई है.

उल्लेखनीय है कि अगस्त महीने की शुरुआत में अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के निम्न सदन प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी की ताइपे यात्रा के बाद से ताइवान पर चीन की ओर से सैन्य दबाव बना हुआ है. चीन, ताइवान को अपना भू-भाग मानता है और उसके हालिया कदम को संभावित हमले की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है.

Tags: Attack, China, Drone, War

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *