Breaking News

इस योजना से कम होगी खेती की लागत और मिलेगा लाभ, किसान का कर्ज भी होगा माफ़

कमलनाथ ने एक बड़ी घोषणा की है, जिसमें कांग्रेस ‘कृषक न्याय योजना’ का शुभारंभ किया जाएगा। इस योजना का मुख्य उद्देश्य खेती की लागत को कम करना है, जिससे किसान का इनपुट कॉस्ट कम होगा और उन्हें लाभ मिलेगा। इस योजना में किसान कर्ज माफी भी जारी रहेगी, और कांग्रेस की सरकार बनते ही इसकी दूसरी और तीसरी क्रम पर कर्ज माफी होगी।

इसके साथ ही, 5 हॉर्स पावर के स्थायी और अस्थायी सिंचाई पंप के लिए निशुल्क बिजली भी उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे 37 लाख किसानों को लाभ होगा। किसानों के पुराने बकाया बिजली बिल भी माफ किए जाएंगे और उन्हें 12 घंटे निर्बाध और पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा, किसानों पर आंदोलन के दौरान उन पर लगाए गए आपराधिक केस भी वापस लिए जाएंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इस घोषणा को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। उन्होंने बीजेपी पर भी हमला किया, कहते हुए कि बीजेपी ने पूर्व वचन पत्र में झूठी घोषणाएं की और किसानों को धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश में किसानों, महिलाओं, दलितों, आदिवासियों, बेरोजगारों को नुकसान हो रहा है और उन्हें उनकी सरकार लाएगी। उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का वादा किया और प्रदेश की दिशा बदलने के लिए प्रयास करने का दावा किया।

About deep

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *