Breaking News

USA NSA India Visit: सुलिवन ने की पीएम मोदी से मुलाकात; डोभाल संग भारत-अमेरिका सहयोग रोडमैप का किया अनावरण

Doval and Sullivan unveil roadmap for cooperation in critical technologies USA NSA India Visit update PM Modi

अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
– फोटो : सोशल मीडिया।

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले मंगलवार को वहां के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने नई दिल्ली में भारतीय प्रधानमंत्री से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों के बीच कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। वार्ता के दौरान अमेरिकी एनएसए ने प्रधानमंत्री को द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति की जानकारी दी। वहीं, प्रधानमंत्री ने उनसे कहा वह अमेरिका की सार्थक यात्रा और राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ परस्पर हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत को लेकर आशान्वित हैं।

दो दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं जेक सुलिवन

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन दो दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं।  वे मंगलवार को यहां पहुंचे थे। जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ)  ने इस बारे में जारी एक बयान में बताया गया कि पीएम से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति राजकीय यात्रा पर पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने भारत और अमेरिका के बीच व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी के बढ़ने और गहराने पर संतोष व्यक्त किया।

बैठक के बाद पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ महत्वपूर्ण और उभरती प्रौद्योगिकियों (iCET) और द्विपक्षीय सहयोग के अन्य मुद्दों पर भारत-अमेरिका पहल के तहत प्रगति की समीक्षा की। 







Source : https://www.amarujala.com/india-news/doval-and-sullivan-unveil-roadmap-for-cooperation-in-critical-technologies-usa-nsa-india-visit-update-pm-modi-2023-06-13

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *