Breaking News

Bihar : महागठबंधन मंत्रिमंडल से संतोष मांझी ने दिया इस्तीफा; जीतन राम ने कहा था- नहीं छोड़ेंगे CM नीतीश का साथ

Bihar: Minister Santosh Manjhi resigns from Bihar cabinet; Jitan Ram Manjhi, Nitish Kumar, Opposition Unity

जीतन राम मांझी के साथ उनके बेटे संतोष मांझी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

विपक्षी एकता के लिए 23 जून को पटना में होने वाली बैठक से बिहार की नीतीश कुमार सरकार को जोर का झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे और हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा (HAM) के इकलौते मंत्री संतोष मांझी ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे से पहले अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री की वित्त मंत्री से लंबी बातचीत हुई।

विपक्षी एकता की बैठक में नहीं मिला न्यौता

बातचीत में इस बात पर भी नाराजगी जताई गई कि विपक्षी एकता के नाम पर 23 जून को पटना में हो रही बड़ी बैठक से हम को दूर रखा गया है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने खुलकर स्वीकार किया था कि उन्हें विपक्षी एकता के नाम पर पटना में होने वाली बैठक के लिए बुलावा नहीं मिला है। कुछ दिनों पहले तक मांझी लगातार यह कह रहे थे कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ नहीं छोड़ेंगे, लेकिन संतोष मांझी का यह कदम साफ कर रहा है कि जीतनराम अपनी बात पर कायम नहीं रह सके।

मुख्यमंत्री की ओर से अभी तक जानकारी नहीं आई है

संतोष सुमन उर्फ संतोष मांझी का इस्तीफा स्वीकार हुआ है या नहीं, इस बारे में मुख्यमंत्री की ओर से अभी कोई बयान या जानकारी नहीं आई है। इस्तीफा स्वीकार होने की स्थिति में उसे राज्यपाल को भेज दिया जाएगा।

खबर अपडेट हो रही है…



Source : https://www.amarujala.com/bihar/bihar-minister-santosh-manjhi-resigns-from-bihar-cabinet-jitan-ram-manjhi-nitish-kumar-opposition-unity-2023-06-13

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *