Breaking News

Khan Mubarak: रन आउट देने पर अंपायर की हत्या, फिर मुंबई में काला घोड़ा हत्याकांड, ऐसे बढ़ा जुर्म की दुनिया…

Mafia Khan Mubarak dies of heart attack in Hardoi jail up news

माफिया खान मुबारक।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर माफिया खान मुबारक (45) का शुरुआती जीवन सामान्य रहा, लेकिन जब वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने पहुंचा तो वह जुर्म की दुनिया में आ गया। खान मुबारक ने क्रिकेट मैच के दौरान रन आउट देने पर अंपायर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लूट, हत्या और डकैती पेशा बन गया। इसके बाद साल 2006 में खान मुबारक का नाम कथित तौर पर एक डाकखाने की डकैती में सामने आया। फिर खान मुबारक की अदावत मुन्ना बजरंगी के साथ बढ़ी। हालांकि, खान मुबारक उन दिनों अपने बड़े भाई जफर सुपारी के साथ जुड़ चुका था। 

खान मुबारक का नाम तब तेजी से सामने आया जब मुंबई में 2006 में काला घोड़ा हत्याकांड हुआ। छोटा राजन गिरोह ने दिनदहाड़े इस पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया था। इसमें खान मुबारक ने कई साथियों के साथ मिलकर एक पुलिस वैन में बंद दो आरोपियों को गोलियों से भून दिया था। 

इस मामले के बाद साल 2007 में एक कैश वैन लूटकांड में एसटीएफ ने खान मुबारक को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में पूछताछ के दौरान खान मुबारक ने काला घोड़ा हत्याकांड का खुलासा किया था।



Source : https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/kanpur/mafia-khan-mubarak-dies-of-heart-attack-in-hardoi-jail-up-news-2023-06-13

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *