Breaking News

धर्मांतरण मामले में नया खुलासा: ‘कुरान पढ़ो तो जीत जाओगे’… पहले जानबूझकर गेम हरवाता, फिर ऐसे करता ब्रेनवॉश

Ghaziabad Conversion Case: Accused Shahnawaz Police Interrogation Online Gaming Conversion Case

Ghaziabad Conversion Case
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

ऑनलाइन गेमिंग एप फोर्टनाइट के जरिये धर्मांतरण कराने का मुख्य आरोपी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो बेहद शातिर तरीके से युवाओं को फंसाता था। जांच में खुलासा हुआ कि बद्दो धर्मांतरण गिरोह का मास्टरमाइंड है। 

वह किशोरों को ऑनलाइन गेम में पहले हरवा देता था। फिर कहता था कि कुरान की आयत पढ़कर खेलो, जीत जाओगे। इस तरह किशोरों को बहकाकर उनका धर्मांतरण करवा देता था। राजनगर के किशोर के साथ भी ऐसा ही किया। किशोर घर से जिम जाने के लिए कहकर निकलता था और नमाज पढ़ने पहुंच जाता था। 

2021 में शुरू हुई थी बातचीत

पूछताछ में बद्दो ने बताया कि फोर्टनाइट गेमिंग एप के जरिये 2021 में उसकी राजनगर के पीड़ित लड़के से उसकी जान पहचान हुई थी। उसके बाद दोनों डिकोड प्रणाली का इस्तेमाल करके फोन पर बात करने लगे। बीच में दोनों ने गेम खेलना बंद कर दिया था। लेकिन दिसंबर 2021 में वोलोरेंट के जरिए फिर गम खेलने की शुरुआत की। 

गेम खेलते खेलते आइस बॉक्स के टारगेट पर पहुंचे। यहीं पर पहली बार धर्मांतरण को लेकर बातचीत हुई। इसी दौरान भगोड़े जाकिर नाईक के भाषणों पर चर्चा हुई। इससे पीड़ित प्रभावित होता गया और उसने इस्लाम के तरीके अपना लिए। पुलिस अब तक तीन किशोरों से पूछताछ कर चुकी है। तीनों ने एक ही तरीका बताया है। 



Source : https://www.amarujala.com/delhi-ncr/ghaziabad/ghaziabad-conversion-case-accused-shahnawaz-police-interrogation-online-gaming-conversion-case-2023-06-12

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *