Breaking News

Dausa: दौसा में डे-नाइट इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट, हरियाणा की टीम ने भूटान को 2-0 से हराया

Haryana team beat Bhutan 2-0 in Dausa International Football Tournament

दौसा में डे-नाइट इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

दौसा में चल रहे डे-नाइट अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन भूटान और भारत के हरियाणा का मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में हरियाणा टीम ने भूटान से मैच जीत लिया। मैच के दौरान भूटान टीम एक भी गोल नहीं कर पाई और  हरियाणा ने 2-0 से मुकाबला जीत लिया।

दौसा के जय भवानी स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में चल रहे अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट में जय भवानी स्टेडियम पर दूसरा मैच भूटान और हरियाणा टीम के मध्य खेला गया। इस मैच का उद्घाटन पार्षद मंजू सीताराम, प्रधानाचार्य वात्सल्य किड्स जोन मुकेश शर्मा ने किया। 

हरियाणा के हितेश ने हेडर से गोल दागा। अंकित ने गोलकर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।

मैच बीती रात 9:40 पर हुआ। मध्यांतर तक दोनों टीमें एक-दूसरे पर आक्रमण करती रहीं, लेकिन कोई गोल नहीं कर पाईं। मैच के 76 मिनट में हरियाणा के जर्सी नंबर 9 हितेश ने हेडर से गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई और मैच के 90 मिनट में हरियाणा के जर्सी नंबर 17 अंकित ने गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। इस प्रकार अंतिम परिणाम में हरियाणा ने भूटान को 2-0 से हरा दिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच जर्सी नंबर 9 हितेश हरियाणा रहे।

विजेता टीम को एक लाख और उपविजेता टीम को 50 हज़ार रुपये का कैश इनाम मिलेगा। दौसा में चल रहे है इस अंतरराष्ट्रीय डे-नाइट टूर्नामेंट में विजेता टीम को एक लाख रुपये और उपविजेता टीम को 50 हज़ार रुपये का नकद पारितोषिक भी दिया जाएगा। मैच के दौरान समाज सेवी पूरण मीणा, प्रवीण शर्मा, लेखराज शर्मा, भारत शर्मा और ललित शर्मा ने आगंतुक अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। दौसा क्षेत्र की बड़ी संख्या में पब्लिक मैच देखने पहुंची।

Source link

About dp

Check Also

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरु किया जन सूचना पोर्टल, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत जी द्वारा लॉंच किया गया राजस्थान जन सूचना पोर्टल (Rajasthan Jan Soochna …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *