Breaking News

सिर्फ ऋषिकेश के द मंकी हाउस कैफे में मिलती है फ्राइड आइसक्रीम, जानें लोकेशन

ईशा बिरोरिया/ऋषिकेश. गर्मी के मौसम में आइसक्रीम खाना किसे पसंद नहीं होता. वहीं अगर अलग ढंग से बनाई स्वादिष्ट आइसक्रीम खाने को मिल जाए तो मजा डबल हो जाता है. इन दिनों ऋषिकेश के द मंकी हाउस कैफे में मिल रही फ्राइड आइसक्रीम सभी का दिल जीत रही है. यह आइसक्रीम खाने में काफी स्वादिष्ट और बाकी आइसक्रीम से अलग है. क्योंकि इस आइसक्रीम को बिल्कुल अलग तरीके से बनाया जाता है.

न्यूज 18 से हुई बातचीत में द मंकी हाउस कैफे के कर्मचारी मनोज बताते हैं कि ऋषिकेश में फ्राइड आइसक्रीम द मंकी कैफे के अलावा और कहीं नहीं मिलेगी. यह कैफे ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला में श्री सच्चा धाम आश्रम के पास है. वे बताते हैं कि इस आइसक्रीम की बाहर की परत को दूध, ब्रेड इत्यादि का इस्तेमाल कर बनाया जाता है. इसके बाद इस परत को फ्राई किया जाता है. तभी इस आइसक्रीम को फ्राइड आइसक्रीम कहा जाता है. साथ ही यह आइसक्रीम बाकी आइसक्रीम से स्वाद में कुछ हटकर भी है.

मनोज बताते हैं कि पहले दूध में मैदा डालकर अच्छे से मिक्स किया जाता है. फिर आइसक्रीम पर ब्रेड की परत चढ़ाई जाती है. इसके लिए मैदा और दूध के मिश्रण का इस्तेमाल किया जाता है. फिर इस आइक्रीम बॉल को गरम तेल में थोड़ा फ्राई किया जाता है. उसके बाद ब्रेड की एक और परत चढ़ाई जाती है. फिर दोबारा से हल्के गोल्डन होने तक इसे फ्राई किया जाता है. उसके बाद चॉकलेट सिरप डालतक लोगों को परोसा जाता है.

यूनाइटेड स्टेट्स से ऋषिकेश घूमने आए जॉन बताते हैं कि उन्होंने पहली बार इस आइसक्रीम के बारे में सुना. जिसकी वजह से उन्हें यह आइसक्रीम खाने की उत्सुकता हुई. द मंकी हाउस कैफे में जब उन्होंने यह आइसक्रीम खाई तो उन्हें यह काफी हटकर और बाकी आइसक्रीम से भी ज्यादा स्वादिष्ट लगी. जॉन बताते है कि उन्होंने ऐसी कोई चीज पहली बार ट्राई की है और उन्हें यह काफी पसंद आई. बता दें कि यह आइसक्रीम इस कैफे में सुबह 11 बजे से रात में 10 बजे तक उपलब्ध रहती है.

.

FIRST PUBLISHED : June 12, 2023, 06:30 IST

Source link

About dp

Check Also

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना 2023: राज्य के मेधावी छात्रों को दिया जा रहा उपहार

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *