Breaking News

Rajasthan: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अलवर में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज किया निरीक्षण, कही ये बात

Union Minister Piyush Goyal inspected ESIC Medical College in Alwar

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज पहुंचे।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अलवर दौरे के दूसरे दिन रविवार को केंद्रीय उद्योग और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। साथ ही कॉलेज के मौजूद स्टाफ और मेडिकल स्टूडेंट्स से संवाद किया। इस दौरान गोयल के साथ मुंबई सांसद पूनम महाजन और बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल की मौजूद रहीं। 

मेडिकल कमिश्नर डॉक्टर दीपिका गोविल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अस्पताल विजिट के दौरान सुविधाओं और अस्पताल की ओर से मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि ईएसआईसी के लाभार्थियों और आसपास के क्षेत्र के लोगों को यहां फ्री मेडिकल सुविधाएं दी जा रही हैं। 

 

2 बैच मेडिकल स्टूडेंट्स की पढ़ाई शुरू

मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में अब तक 2 बैच मेडिकल की पढ़ाई के शुरू हो गई है।  लाभार्थियों के बच्चों को यहां मेडिकल की पढ़ाई में आरक्षण भी दिया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के स्टाफ और स्टूडेंट्स से बात करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि जो स्टूडेंट यहां पढ़ाई कर रहे हैं वो आस-पास के गांव में भी जाकर मरीजों को देख सकते हैं।  ये हॉस्पिटल आप लोगों यानी जनता की धरोहर है। इसे साफ सुथरा और सम्भाल कर रखना आपकी जिम्मेदारी है। मुझे खुशी है कि यहां की व्यवस्थाएं काफी हद तक सही हैं।  

अलवर को एनसीआर से बाहर रखने की मांग की

अलवर व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र गोयल ने भी केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मंत्री को बताया कि यदि एनसीआर 100 किलोमीटर की दूरी तक माना गया है, तो अलवर को इससे मुक्त किया जाए, ताकि फैक्ट्रियों का संचालन सही तरीके से हो सके। विभिन्न प्रकार के प्रतिबंध क्षेत्र में लगाए जाते हैं, जिनके कारण उद्योगों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस पर केंद्रीय मंत्री गोयल ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के दौरान विधायक मदन दिलावर, अलवर सांसद महंत बालक नाथ,  जिला प्रभारी अलवर रोशन लाल सैनी, जिलाध्यक्ष अशोक गुप्ता, विधायक अलवर शहर संजय शर्मा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुनीता सैनी, जिला महामंत्री रामवतार चौधरी, महामंत्री शिवलाल, जिला मंत्री हरीश खंडेलवाल, बन्ना राम मीणा, सुनीता मीणा, रमन गुलाटी, राजकुमार पंडा, पंडित जले सिंह, मंडल अध्यक्ष हरीश अरोड़ा, मनोज चौहान, राजू सैनी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Source link

About dp

Check Also

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरु किया जन सूचना पोर्टल, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत जी द्वारा लॉंच किया गया राजस्थान जन सूचना पोर्टल (Rajasthan Jan Soochna …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *