Breaking News

Uttarkashi: बाहरी लोगों के खिलाफ गंगोत्री धाम में भी उबाल, पुरोला में 15 को महापंचायत की सुगबुगाहट तेज

Uttarkashi Outrage among traders of Gangotri Dham against outsiders Mahapanchayat on 15th June in Purola

पुरोला में बाजार बंद
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

गंगोत्री धाम में बढ़ते रेड़ी और फड़ व्यापारियों के विरोध में नगर व्यापार मंडल ने बाजार बंद रखा। व्यापारियों का कहना है कि गंगोत्री धाम में बाहर से आने वाले लोगों को कोई सत्यापन नहीं किया गया है। शनिवार को गंगोत्री धाम के नगर व्यापार मंडल के आह्वान पर धाम के सभी व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रदेव सेमवाल, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष सतेंद्र सेमवाल का कहना है कि गंगोत्री धाम में अन्य प्रदेशों से कई लोग पहुंचे हैं।

व्यापारियों का कहना है कि वहीं इन लोगों को सत्यापन तक पुलिस नहीं करती है। साथ ही व्यापार मंडल ने पहले ही प्रशासन को अवगत करवा दिया था कि गंगोत्री धाम के मुख्य गेट से बाहर पार्किंग और हाईवे पर किसी प्रकार की रेड़ी और फड़ नहीं लगनी चाहिए लेकिन आज स्थिति यह है कि हाईवे पर फड़ लगाई जा रही है। हर्षिल थानाध्यक्ष दिलमोहन सिंह बिष्ट ने बताया कि गंगोत्री धाम में जो रेड़ी व फड़ सहित माला आदि बेचने वाले लोग आए थे उन्हें वहां से हटा दिया गया है। वहीं व्यापारियों से दुकानें खोलने का अनुरोध किया गया है।

भोजन, पानी के लिए तरसे व्यापारी

गंगोत्री धाम का बाजार सुबह ही व्यापारियों ने बंद कर दिया था। इससे धाम पहुंचने वाले यात्रियों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी। स्थिति यह थी कि यात्रियों को गंगाजल भरने के लिए केन तक नहीं मिली। वहीं यात्री भोजन, पानी के लिए भी धाम में तरसते रहे। व्यापार मंडल के निर्देश पर किसी ने अपनी दुकान नहीं खोली।

Source link

About dp

Check Also

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना 2023: राज्य के मेधावी छात्रों को दिया जा रहा उपहार

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *