Breaking News

WTC Final: 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने से 280 रन दूर टीम इंडिया, टेस्ट ड्रॉ हुआ तो किस टीम को मिलेगा खिताब?

Team India 280 runs away from winning first ICC Trophy in 10 Years, If match ends in Draw who will win trophy

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है। चार दिन का खेल होने के बाद भारतीय टीम जीत से 280 रन दूर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सात विकेट की जरूरत है। भारत के दो सबसे अच्छे बल्लेबाज विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर जमे हुए हैं और इन दोनों से ही टीम इंडिया को मैच जिताऊ पारी की उम्मीद है। अगर भारतीय टीम यह मैच ड्रॉ भी करा लेती है तो दोनों टीमें संयुक्त विजेता बनेंगी और टीम इंडिया 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करेगी। 

भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में इंग्लैंड में ही जीती थी। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था। अब भारत के पास इंग्लैंड में ही फिर से आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है। 

मैच में अब तक क्या हुआ?

फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की और 76 रन पर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिरा दिए। इसके बाद स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने 285 रन की साझेदारी कर मैच में ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। ट्रेविस हेड के 163 और स्टीव स्मिथ के 121 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 71 रन पर भारत के चार विकेट गिर गए। अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतकीय साझेदारी कर भारत की वापसी कराई। इसके बाद रहाणे ने शार्दुल के साथ शतकीय साझेदारी कर भारत के ऊपर से फॉलोऑन का खतरा टाला। रहाणे के 89, शार्दुल के 51 और रवींद्र जडेजा के 48 रन के चलते भारत ने पहली पारी में 296 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की बढ़त मिल गई।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी शुरुआत अच्छी नहीं थी। 24 रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए। हालांकि, मार्नस लाबुशेन ने 41 रन की पारी खेल टीम को संभाला। अंत में एलेक्स कैरी के नाबाद 66 रन और मिचेल स्टार्क के 41 रन के चलते ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 250 रन के पार पहुंच गया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने आठ विकेट पर 270 रन बनाने के बाद पारी घोषित की और भारत के सामने 444 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में भारत ने तीन विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 44 और अजिंक्य रहाणे 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 280 रन की जरूरत है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत से सात विकेट दूर है।



Source : https://www.amarujala.com/cricket/cricket-news/team-india-280-runs-away-from-winning-first-icc-trophy-in-10-years-if-match-ends-in-draw-who-will-win-trophy-2023-06-11

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *