Breaking News

Weekly Horoscope (12- 18 June): यह सप्ताह सभी के लिए कैसा रहेगा ? पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

मेष

मेष राशि के जातकों के सिर पर इस सप्ताह कामकाज का ज्यादा ही बोझ बना रह सकता है। इसे पूरा करने के आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करने पड़ सकते हैं। घर और बाहर काम की अधिकता के चलते आपको शारीरिक एवं मानसिक थकान हो सकती है। ऐसे में इस दौरान अपनी दिनचर्या और खानपान पर विशेष ध्यान दें अन्यथा आपकी सेहत प्रभावित हो सकती है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने इष्टमित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा।  इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद भी आपके लिए राहत का काम करेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों को मिलाकर चलने की जरूरत रहेगी अन्यथा लोगों के साथ तकरार हो सकती है, जिसके चलते आपको बेवजह का तनाव झेलना पड़ सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान लेन-देन करते समय खूब सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को परीक्षा प्रतियोगिता में मनचाही सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। प्रेम संबंध को प्रगाढ़ बनाना चाहते हैं तो इस सप्ताह अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने की भूल बिल्कुल न करें। जीवनसाथी की सेहत चिंता का विषय बन सकती है। 

उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना में बजरंग बाण का पाठ करें।  



वृषभ

वृषभ राशि के जातकों इस सप्ताह अभिमान और अपमान दो शब्दों से खुद को बचाए रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की बहुुत जरूरत रहेगी। इस दौरान आपकी बात से ही बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी। ऐसे में यदि आपको इस दौरान जोश में आकर होश खोने से खुद को बचा लेते हैं तो आपको अपने कार्य विशेष में मनचाही सफलता मिल सकती है। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार से जुड़ी यात्राएं सुखद एवं मनचाहा फल प्रदान करने वाली होगी। हालांकि इस दौरान आपको अपने कामकाज के साथ घर-परिवार पर भी ध्यान देना होगा, अन्यथा वैवाहिक जीवन प्रभावित हो सकता है। इस दौरान जमीन-जायदाद के सौदे या फिर इससे जुड़े विवाद का समाधान करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। यदि आप इस दौरान तनावमुक्त व शान्ति के साथ कार्य करते हैं तो आपको अपने काम में विशेष उपलब्धि मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त आय के स्रोत तलाशने होंगे। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और कोई भी निर्णय भावनाओं में बहकर लेने से बचें। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। उपाय: प्रतिदिन माता लक्ष्मी की साधना और श्रीसूक्त का पाठ करें। 


मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक यदि इस सप्ताह अपने लक्ष्य की दिशा सही तरीके से प्रयास करते हैं तो उन्हें अपेक्षित सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में अपने आपको बेहतर साबित करने के लिए आपको अधिक परिश्रम और प्रयास करना होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने अधीनस्थ और सीनियर दोनों को मिलाकर चलना बेहतर रहेगा। इस दौरान अपने गुस्से पर काबू रखें और खुद को दूसरों को सामने बेहतर बताने की आदत से बचें। घर-परिवार में भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर तकरार हो सकती है। किसी भी मुद्दे को सुलझाने के लिए विवाद की बजाय संवाद का सहारा लें। सप्ताह के पूर्वार्ध की बजाय उत्तरार्ध जयादा बेहतर रहेगा। इस दौरान आप किसी नए प्रोजेक्ट पर जुड़कर काम कर सकते हैं।  सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों को खरीदने पर जेब से ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है। महिलाओं की आभूषण व साज-सज्जा की वस्तुओं में दिलचस्पी बढ़ेगी। हालांकि आपको इस दौरान पैसे खर्च करते समय अपनी जेब का पूरा ध्यान रखने की जरूरत रहेगी अन्यथा भविष्य में आपको उधार लेने की नौबत तक आ सकती है। व्यवसाय की दृष्टि से समय शुभ है। कारोबार में लाभ होगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। लव पार्टनर के साथ नजदीकी बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहें। पेट सबंधी पीड़ा झेलनी पड़ सकती है। 

उपाय: प्रतिदिन गणपति की दूर्वा चढ़ाकर उनकी चालीसा का पाठ करें। 


कर्क 

कर्क राशि के जातकों को सप्ताह किसी भी काम को बेहद सावधानी और समझदारी के साथ करने की जरूरत रहेगी अन्यथा उन्हें लेने के देने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह आपको उन लोगों से बेहद सावधान रहने की जरूरत रहेगी जो अक्सर आपका काम बिगाड़ने में लगे रहते हैं। साथ ही साथ आपको उन लोगों से भी उचित दूरी बनाई रखनी होगी जो आपके जरिए अपने काम को सिद्ध करने की जुगत लगाते रहते हैं। शेयर बाजार, सट्टा आदि में धन लगाने से बचें और किसी भी जोखिम भरी योजना या व्यवसाय में धन लगाने की भूल बिल्कुल न करें, अन्यथा फायदे की जगह नुकसान झेलना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में संतान से जुड़ी कोई चिंता आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकती है। इस दौरान आपको अचानक से लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा थकान भरी और अपेक्षा से कम फल देने वाली साबित होगी। कामकाजी महिलाओं को सप्ताह के उत्तरार्ध में घर और कायक्षेत्र के बीच सामंजस्य बनाने में मुश्किलें आ सकती हैं। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ सप्ताह के अंत में किसी तीर्थ स्थल या पर्यटन स्थल पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। 

उपाय: प्रतिदिन किसी शिवालय में जाकर या फिर अपने घर में शिवलिंग को जल दें और शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें। 


सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह करियर-कारोबार के लिए शुभ लेकिन निजी संबंधों को लेकर थोड़ा परेशानी लिए रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। प्रमोशन या इंक्रीमेंट का इंतजार खत्म हो सकता है। आपको अपेक्षा से कहीं ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इस दौरान आपके भीतर एक अलग ऊर्जा देखने को मिलेगी। आप करियर और कारोबार में आगे बढ़ने के लिए बड़े से बड़े खतरने उठाने के लिए तैयार दिख सकते हैं। इस दौरान आपको अच्छी साझेदारियां ऊर्जान्वित करेगी। हालांकि आपको म्यूचल फंड, शेयर, या फिर किसी अन्य जगह पर पूंजी निवेश करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो धन के लेने-देन में पूरी सावधानी बरतें और हिसाब-किताब क्लीयर करके आगे बढ़ें। इस सप्ताह महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ करते हुए और युवाओं का अधिकांश सम मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। सप्ताह के मध्य में परिवार से जुड़े किसी व्यक्ति से जुड़ा शुभ समाचार मिल सकता है। यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो आपको अपने परिजन से प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने के लिए इजाजत मिल सकती है। वहीं शादीशुदा लोगों की जिंदगी में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, हालांकि उन्हें तमाम चीजों को लेकर ससुराल पक्ष से अपेक्षा से अधिक सहयोग और समर्थन मिल सकता है। सेहत सामान्य रहेगी। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।




Source : https://www.amarujala.com/photo-gallery/astrology/predictions/weekly-horoscope-saptahik-rashifal-12-18june-2023-know-predictions-of-all-zodiac-signs-2023-06-10

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *