Breaking News

Haryana: BJP-JJP में रार पर मनोहर लाल का विराम, बोले-जारी रहेगा गठबंधन, संगठन चलाना और सरकार चलाना अलग विषय

Haryana CM Manohar said that the  BJP-JJP alliance will continue

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन में चल रही तकरार को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विराम लगा दिया है। मनोहर लाल का कहना है कि जजपा के साथ गठबंधन जारी है और जारी रहेगा। गठबंधन में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।

यहां आयोजित प्रेसवार्ता में मनोहर लाल ने हरियाणा भाजपा प्रभारी बिप्लब कुमार देब की निर्दलीय विधायकों से मुलाकात के सवाल पर कहा कि संगठनात्मक बातें अलग होती हैं और सरकार चलाना अलग विषय होता है। सरकार सही दिशा में काम कर रही है और इसके लिए सहयोगियों के साथ समय-समय पर बैठकें होती हैं और व्यक्तिगत तौर पर भी मिलते हैं। मनोहर लाल का कहना है कि हरियाणा प्रभारी संगठन की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं, दूसरा उनके सामने लोकसभा और विधानसभा के चुनाव भी हैं।

वहीं, बिप्लब देब के साथ मुलाकात के सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि उनके साथ हुई बैठक में तमाम मुद्दों पर बातें हुई हैं। इसमें मौजूदा राजनीतिक हालातों के साथ-साथ आगामी चुनावों पर भी मंथन किया गया है।

सीएम का तंज-हम रामकरण काला का इस्तीफा ढूंढ रहे हैं

सूरजमुखी की खरीद एमएसपी पर न होने और किसानों पर लाठियां बरसाने से आहत होकर शुगरफैड चेयरमैनी छोड़ने वाले जजपा विधायक रामकरण काला को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तंज कसा है। मनोहर लाल ने कहा कि जजपा विधायक रामकरण काला ने इस्तीफा दिया है, लेकिन वो हमारे तक नहीं पहुंचा है और हम इस्तीफा ढूंढ रहे हैं। मनोहर ने साफ शब्दों में कहा कि काला राजनीति कर रहे हैं, लेकिन सरकार ऐसे दबाव में नहीं आएगी। मुख्यमंत्री का कहना है कि शुगरफैड की चेयरमैनी से इस्तीफा देने से पहले जजपा विधायक रामकरण काला उनसे मिले थे। उनकी मांग थी कि घोषणा करें कि सूरजमुखी को एमएसपी पर खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा संभव नहीं है।

राजनीतिक सलाहकार को सीएम ने दी क्लीन चिट

जजपा विधायक रामकरण काला ने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कृष्ण बेदी पर किसानों पर लाठीचार्ज करवाने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री ने अपने राजनीतिक सलाहकार को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उच्च न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने रास्ता खुलवाया है। यदि कोर्ट कोई निर्देश नहीं देता, तब भी रास्ता तो खुलवाना ही था, क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर राज्यों का आवागमन है। आप दूसरों की आजादी में बाध्य नहीं बन सकते, कोई न कोई हाईकोर्ट में चला जाता है।

रणजीत चौटाला से 45 मिनट हरियाणा प्रभारी की बैठक

निर्दलीय विधायकों से चल रही बैठकों के दौर के तीसरे दिन शनिवार को हरियाणा भाजपा प्रभारी बिप्लब देब ने निर्दलीय विधायक और सरकार में बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से मुलाकात की। हरियाणा निवास में हुई बैठक करीब 45 मिनट तक चली और दोनों नेताओं ने एक साथ नाश्ता किया।

इस दौरान देब ने सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर फीडबैक लिया और लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की। बिजली मंत्री ने साढ़े तीन साल के कार्यकाल का अनुभव रखा है। मीडिया से बातचीत में रणजीत चौटाला ने कहा कि निर्दलीय विधायक के तौर पर सरकार के साथ हैं। गठबंधन को लेकर फैसला दिल्ली ने करना है। लेकिन हरियाणा में गठबंधन सरकार अच्छी चल रही है।

Source link

About dp

Check Also

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, करीब 2400 राशन डिपुओं की कमान होगी महिलाओं के हाथ में

हरियाणा सरकार ने आज महिलाओं को एक और बड़ा तोहफ़ा देते हुए राज्य के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *