Breaking News

Damoh: गंगा जमना स्कूल संचालक के कारोबार की देर रात तक चली जांच, वेयर हाउस, धर्म कांटा और हार्डवेयर दुकान सील

Ganga Jumna school director's warehouse, Dharma Kanta and hardware shop sealed

गंगा जमना स्कूल विवाद।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने और धर्मांतरण समेत कई गंभीर आरोप झेल रहे दमोह के गंगा जमना स्कूल के संचालक इदरीश खान के परिवार के कारोबार की देर रात तक पांच विभागों ने जांच की। इसके बाद वेयर हाउस, धर्म कांटा और हार्डवेयर दुकान सील कर दी गई। और बताया गया कि जीएसटी के अधिकारी वापस सागर रवाना हो गए। बता दें शुक्रवार को पांच अलग-अलग विभागों ने स्कूल संचालक इदरीश खान और उनके परिवार के अलग-अलग व्यापारिक ठिकानों पर दबिश दी और रात तक यह करवाई चलती रही।

धर्म कांटा, हार्डवेयर दुकान और वेयरहाउस सील

नाप-तौल विभाग की जांच टीम गंगा जमना स्कूल के संचालक इदरीश खान के दमोह-जबलपुर रोड पर मारूताल चौराहे स्थित गंगा जमना धर्म कांटा पर पहुंची। विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ पुलिस भी मौजूद थी। अमले ने दस्तावेजों को चेक करने के बाद धर्म कांटा को सील कर दिया। यहां माइनिंग विभाग ने भी जांच की। शहर के धरमपुरा नाके पर बने गंगा जमुना हार्डवेयर पर भी जीएसटी विभाग की टीम ने छापामारी की। देर रात तक जांच करने के बाद हार्डवेयर दुकान को सील कर दिया गया। वहीं, तेंदूपत्ता रखने वाले वेयरहाउस में अनियमितता मिलने पर उसे भी वनविभाग की टीम ने सील कर दिया है।

कपड़ों के शोरूम की भी की गई जांच

शहर के घंटाघर के पास गांधी चौक स्थित गंगा जमना मेन्स वेयर शोरूम पर जीएसटी विभाग की टीम ने छापामारी की। यहां देर रात तक दस्तावेजों की जांच जारी रही। इस शोरूम में सिर्फ ब्रांडेड कपड़ों की बिक्री होती है।

निलंबन नहीं स्थानांतरित हुए जिला शिक्षा अधिकारी

हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में दमोह जिला शिक्षा अधिकारी एसके मिश्रा ने प्राथमिक जांच में स्कूल को क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद दोबारा जांच हुई तो स्कूल में धर्मांतरण जैसे मामले का भी खुलासा हुआ। शिक्षा मंत्री ने अपने एक बयान में जिला शिक्षा अधिकारी को निलंबित करने की बात कही थी, लेकिन शुक्रवार रात शासन ने उनका स्थानांतरण कर हटा डाइट प्राचार्य बना दिया गया है। उनकी जगह हटा के डाइट प्राचार्य एसके नेमा को जिला शिक्षा अधिकारी का प्रभार दिया गया है।

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *